कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों के पेंच में फंसी, भाजपा बड़ी जीत के लक्ष्य को साकार करने में जुटी : डा. सतीश पूनिया

दूसरे दिन बैठकों में कुशल चुनाव प्रबंधन पर मंथन

विभाग, प्रकोष्ठ, सोशल मीडिया, आईटी, कार्यालय प्रबंधन और प्रवक्ताओं के साथ बैठक में डा. पूनिया, सुभाष बराला, फणीन्द्रनाथ शर्मा, संदीप जोशी ने योजनाओं का लिया फीडबैक

चंडीगढ़, 31 मार्च। हरियाणा भाजपा के चुनाव प्रभारी डा. सतीश पूनिया और चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक सुभाष बराला और संगठन मंत्री फणींद्र नाथ शर्मा ने रविवार को पंचकूला में चुनाव प्रबंधन में जुटे पदाधिकारियों, पार्टी के प्रकोष्ठों और विभागों के पदाधिकारियों के साथ चुनाव प्रबंधन को लेकर अनेक बैठकें पंचकमल कार्यालय में की। चुनाव प्रभारी डॉ. पूनिया ने  प्रकोष्ठों, विभागों के संयोजकों की मीटिंग में कहा कि कुशल चुनाव प्रबंधन से भाजपा की जीत का मार्जिन बढ़ेगा।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस अभी उम्मीदवारों के नामों के पेंच में फंसी हुई है, जबकि भाजपा बड़ी जीत के लक्ष्य को साकार करने में जुटी है। हरियाणा की दसों लोकसभा सीटों पर विपक्ष का सूपड़ा साफ हो इसके लिए भाजपा अपनी अभेद नीति को कार्यकर्ताओं के माध्यम से अमलीजामा पहनाने में जुटी हुई है।

इसी कड़ी में दूसरे दिन रविवार को पंचकूला स्थित पार्टी कार्यालय पंचकमल में एक के बाद एक चार बैठकें हुईं। लोकसभा चुनाव प्रभारी सतीश पूनिया की अध्यक्षता में हुई इन बैठकों में लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक सुभाष बराला, संगठन महामंत्री  फणीन्द्रनाथ शर्मा, संदीप जोशी आदि तमाम आला नेता उपस्थित रहे।  पहली बैठक में विभाग, प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक, सह-संयोजक शामिल हुए। वहीं दूसरी बैठक सोशल मीडिया, आईटी की हुई जिसमें प्रदेश व जिलों के संयोजक एवं सह संयोजक उपस्थित रहे। तीसरी बैठक में कार्यालय एवं कार्यालय प्रबंधन को लेकर जरूरी टिप्स दिए गए। चौथी बैठक प्रवक्ता एवं पैनेलिस्टों के साथ हुई। इन चारों बैठकों में लोकसभा प्रभारी ने चुनाव में पार्टी की उपलब्धियों और योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने पर जोर दिया। चुनाव प्रभारी डा. पूनिया ने बैठक में सोशल मीडिया और आईटी की भूमिका को लेकर चर्चा की। चारों बैठकों में डा. पूनिया ने पदाधिकारियों द्वारा किए गए पिछले कार्यों की समीक्षा की और लोकसभा चुनाव में आगे की रणनीति की रूपरेखा तैयार की।

 डा. पूनिया ने कहा कि आज हर व्यक्ति किसी न किसी रूप में सोशल मीडिया से जुड़ा हुआ है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म अपनी बातों को हर व्यक्ति तक पहुंचाने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की टीम मोदी और नायब सरकार की उपलब्धियों, योजनाओं और नीतियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास लोगों को बताने के लिए कोई मुद्दे नहीं है। विपक्ष जनता के बीच झूठे आश्वासनों का प्रलोभन दे रहा है। उन्होंने कहा कि हमें विपक्ष के झूठ की सकारात्मक और तुलनात्मक रूप से पोल खोलनी है और साथ ही मोदी तथा नायब सरकार की योजनाओं को भी बताना है।

डा. पूनिया ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं के पास जनता के बीच जाने के लिए मोदी और राज्य की नायब सरकार की बड़ी-बड़ी उपलब्धियां हैं। लाखों लोग सरकार की योजनाओं से जुड़े हैं और भाजपा की सरकार को पसंद करते हैं। डा. पूनिया ने कार्यालय और कार्यालय के प्रबंधन को लेकर भी महत्वपूर्ण बातें कही, वहीं उन्होंने प्रवक्ताओं और पैनेलिस्टों की बैठक में इलेक्ट्रोनिक मीडिया के जरिए मोदी सरकार की उपलब्धियों पर ज्यादा फोकस रखें और सरकार के कामों को प्रमुखता और दमदार तरीके से लोगों को बताएं। उन्होंने कहा कि जनता का आशीर्वाद भाजपा के साथ है। जनता नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना तय कर चुकी है, लेकिन हमें इस जीत को बड़ी जीत बनाना है। उन्होंने कहा कि सभी नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव को ऐतिहासिक बनाने के काम में तेजी से जुट जाएं।