गुरुग्राम। बादशाहपुर विधानसभा के गांव गाड़ौली में रविवार को अर्जुन अवार्डी बॉक्सर राजकुमार सागंवान के कोचिंग सैन्टर पर आयोजित श्रीयन मैमोरियल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता राव नरवीर सिंह ने शिरकत कर विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल भी हमारे लिए बहुत आवश्यक है। आज का युवा वर्ग खेलों में भी अपना भविष्य संवार रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में आज के समय में तमाम खेलों की लीग होने लगी है। जिससे न केवल प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को अवसर पर मिलता है, अपितु एक अच्छी-खासी धनराशि भी उन्हें मिलती है। इसके अलावा लीग के माध्यम से राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी उभरकर सामने आते हैं। उन्होंने कहा कि मंच चाहे छोटा हो या बड़ा, प्रत्येक खिलाड़ी को अपना सौ फीसदी प्रदर्शन करना चाहिए। क्योंकि छोटी प्रतियोगिताएं ही बड़ी स्पर्धाओं की सीढी साबित होती है। उन्होंने आयोजकों को इस स्पर्धा के लिए बधाई देते हुए कहा कि आज बेशक देश में क्रिकेट की लोकप्रियता चरम पर है, लेकिन अन्य खेलों में भी प्रतिभाएं छिपी हुई है।

पूर्व मंत्री ने सरकार की खेल नीति की सराहना करते हुए कहा कि सरकार की खेल नीति की बदौलत ही हरियाणा पूरे देश में खेलों का सिरमौर बन चुका है। सरकार की ओर से खेल तथा खेलों को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है। उन्होंने कहा कि आज इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ी ही कल का भविष्य साबित होंगे। सभी खिलाडिय़ों को अपनी पूरी प्रतिभा के अनुरूप प्रदर्शन करना चाहिए। उन्होंने प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित भी किया। आयोजकों की ओर से मुख्य अतिथि को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर अनिल गंडांस, देवेन्द्र कौशिक, राजबीर सैदपुर, जयभगवान डागर सहित काफी संख्या में प्रतिनिधि व खेलप्रेमी मौजूद रहे।