हरियाणा में तो भाजपा ने एक ऐसे उद्योगपति को दलबदल करवाकर टिकट दिया है, जिस पर भाजपा न केवल कोयला घपले का आरोप लगाती थी अपितु उसके खिलाफ जांच भी चल रही है : विद्रोही

भाजपा कितनी भ्रष्टाचारी व लुटेरी है, यही इलक्टोरल बांड से साबित हो गया : विद्रोही

26 मार्च 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि भारत की राजनीति को कांग्रेस मुक्त करने व भ्रष्टाचार, परिवारवाद खत्म करने का दमगज्जा मारने वाले मोदी-भाजपा जनता को ठगने के लिए उक्त दावे तो करते है, लेकिन उनकी कथनी-करनी में दिन-रात का अंतर है। विद्रोही ने कहा कि भाजपा ने हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिये। भाजपा के घोषित दस उम्मीदवारों में 6 कांग्रेसी है और 5 परिवारवादी है। ऐसी स्थिति में राजनीति का कोई अनजान से अनजान व्यक्ति भी सहज अनुमान लगा सकता है कि मोदी-भाजपा कितने बडेे झूठेे व ठग है। कांग्रेस मुक्त भारत का दमगज्जा मारने वाले मोदी ने हरियाणा में भाजपा को पूर्णतया कांग्रेस युक्त कर दिया, वहीं परिवारवादी राजनीति को खत्म करने का दमगज्जा मारने वाले ढोंगी, मोदी-भाजपा 10 में से 5 परिवारवादी उम्मीदवारों को मैदान में उतारकर जनभावनाओं के साथ भी खिलवाड़ किया है। 

विद्रोही ने कहा कि भाजपा कितनी भ्रष्टाचारी व लुटेरी है, यही इलक्टोरल बांड से साबित हो गया। मोदी-भाजपा ने 38 कारपोरेट समूहों से इलक्टोरल बांड के नाम से 2004 करोड़ रूपये का चंदा रिश्वत के रूप में लेकर इन उद्योगपतियों को 3.80 लाख करोड़ रूपये के सरकारी ठेके दिये। वहीं 41 कारपोरेट समूहों पर ईडी, सीबीआई, आईटी की छापेमारी करके इनसे चंदे के नाम पर 2592 करोड़ रूपये की रिश्वत ली। वहीं 16 सेल कम्पनियों से 459 करोड़ रूपये का चंदा लेकर यह भी छुपाया कि यह रिश्वत किससे ली है।

भाजपा को एक ऐसे व्यक्ति ने 59.5 करोड़ रूपये का चंदा रिश्वत के रूप में ईडी ने दिलवाया है जिसे दिल्ली शराब घोटाले में अपू्रर्वर बनाने के नाम पर बचाया। मोदी जी ने खुद ही साबित कर दिया कि वे सत्ता दुरूपयोग से भ्रष्टाचार करके रिश्वत लो-धंधा लो, चंदा दो-धंधा लो, चंदा दो और ईडी, सीबीआई, आईटी रेड से बचो अभियान चला रहे थे। विद्रोही न कहा कि हरियाणा में तो भाजपा ने एक ऐसे उद्योगपति को दलबदल करवाकर टिकट दिया है, जिस पर भाजपा न केवल कोयला घपले का आरोप लगाती थी अपितु उसके खिलाफ जांच भी चल रही है। इस उद्योगपति को मोदी-भाजपा वाशिंग पाऊडर से नहलाकर सजाधजाकर देवपुत्र बनाकर लोकसभा मैदान में उतारा है। यह अपने आप में बताता है कि मोदीजी का भ्रष्टाचार खात्मे का दावा कितना खोखला है। 

error: Content is protected !!