भारत सारथी/ कौशिक 

दिल्ली, 21 मार्च- व्हाट्सएप पर ‘विकसित भारत’ मैसेज को शेयर करने से तुरंत रोकने का निर्देश चुनाव आयोग की ओर से दिया गया है. गुरुवार को आयोग ने यह निर्देश दिया है. यहां चर्चा कर दें कि पिछले कुछ दिनों से व्हाट्सएप पर लोगों को एक मैसेज आ रहा है जिसमें ‘विकसित भारत संपर्क’ की बात कही जा रही है. यह मैसेज केंद्र की मोदी सरकार का प्रचार करता सुनाई पड़ रहा था जिसे तुरंत रोकने का निर्देश चुनाव आयोग की ओर से दिया गया है. चुनाव आयोग की ओर से मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी यानी MeitY को कहा गया है कि वह तुरंत प्रभाव से ऐसे मैसेज पर रोक लगाए ताकि व्हाट्सएप पर लोगों को ये मैसेज ना मिले.

क्या कहा गया चुनाव आयोग की ओर से

चुनाव आयोग की ओर से कहा गया कि उसकी जानकारी में आया है, देश में आचार संहिता लागू होने के बाद भी लोगों के पास व्हाट्सएप पर मैसेज भेजे जा रहे हैं. आयोग के निर्देश पर MeitY की ओर से भी जवाब दिया गया. उसकी ओर से कहा गया कि ऐसे मैसेज पहले भेजने का काम किया गया था. ऐसा हो सकता है कि कुछ लोगों के पास मैसेज पहुंचने में देर हो गई हो और उन्हें ये मैसेज अब मिल रहा हो.

चुनाव की तारीख की हो चुकी है घोषणा

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने 16 मार्च को लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान किया था. पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा जबकि सातवें और अंतिम चरण के तहत लोग 1 जून को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मतों की गिनती चार जून को होगी. चुनाव आयोग की घोषणा के साथ ही देश में आचार संहिता लागू हो चुका है.

error: Content is protected !!