अम्बाला छावनी के लोगों ने मुझे छह बार विधायक बनाकर सिद्ध कर दिया कि यहां के लोग मुझसे बेहद प्यार करते हैं : अनिल विज

पूर्व मंत्री एवं विधायक अनिल विज का अम्बाला छावनी में बाजार एसोसिएशनों एवं अन्य स्थानों पर हुआ स्वागत

अम्बाला, 20 मार्च। हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी से विधायक अनिल विज ने कहा “मेरा अम्बाला छावनी से अपार प्रेम और चाहता हूं कि इसका नाम देश के चुनिंदा शहरों में शामिल हो”।

श्री विज आज शाम अम्बाला छावनी रेलवे रोड में रेलवे रोड पर रेलवे रोड बाजार एसोसिएशन तथा इसके उपरांत सदर थाने के निकट भाजपा युवा मोर्चा द्वारा आयोजित स्वागत एवं अभिनंदन समारोह में उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अम्बाला छावनी के लोगों ने उन्हें उन्हें छह बार विधायक बनाकर यह सिद्ध कर दिया कि यहां के लोग भी मुझसे आपार प्रेम करते हैं। अनिल विज ने कहा कि छावनी में विकास करने के लिए उन्होंने अपनी पूरी ताकत लगाई है और समस्याओं का समाधान करने का प्रयास किया है। उन्होंने हमेशा कहा है कि काम किया है, काम करेंगे।

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि उनके कार्यों सूची काफी लंबी है और वह शहर को बेहतरीन बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने पिछले चुनाव में कहा था कि आपने मुझे इतना प्यार दिया है और मेरा बस चलेगा तो मैं इसे सूद समेत वापस करूंगा। अभी कुछ और कार्य हैं जोकि पाइप लाइन में है।  

छावनी की समस्याओं को हल कराने के लिए कार्य किए : अनिल विज

पूर्व मंत्री व विधायक अनिल विज ने कहा कि उन्होंने छावनी की समस्याओं को हल कराने के लिए कार्य किए हैं। छावनी में पहले बिजली की समस्या थी और अम्बाला शेष हरियाणा से जुड़ा नहीं था। उन्होंने बिजली आपूर्ति को शाहबाद से जुड़वाया व सब स्टेशन बनवाकर समस्या को दूर किया। इसी तरह पेयजल के लिए नहरी पानी लेकर आए। अम्बाला छावनी में सरकारी कालेज, बस स्टैंड, सब डिवीजन का दर्जा एवं नया कार्यालय बनाकर दिया जहां एक ही छत के नीचे लगभग 30 दफ्तर काम कर रहे हैं।

छावनी के ढेरों विकास कार्य करवाए जिसका जनता को लाभ मिल रहा है : अनिल विज

पूर्व मंत्री एवं विधायक अनिल विज ने कहा कि छावनी में उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान ढेरों विकास कार्य करवाए जिसका जनता को भरपूर लाभ मिल रहा है। विद्यार्थियों के लिए उन्होंने सरकारी कालेज बनाकर दिया। छावनी में नया सिविल अस्पताल बनवाकर दिया जहां अम्बाला ही नहीं दूसरे राज्यों से मरीज आकर ईलाज की सुविधा हासिल कर रहे हैं। उन्होंने कैंसर अस्पताल बनाकर दिया जहां पंजाब, हरियाणा, यूपी से मरीज आकर ईलाज करवा रहे हैं। छावनी में मल्टी लेवल कार पार्किंग, अनाज मंडी बनवाकर दी। 500 करोड़ रुपए की लागत से आजादी की पहली लड़ाई का शहीद स्मारक बनाकर दिया जा रहा है। इसी प्रकार साइंस म्यूजियम, फुटबाल स्टेडियम भी बनाया जा रहा है जोकि जल्द पूरा किया जाएगा। इसी तरह ऑल वेदर स्वीमिंग पूल, जिम्नास्टिक हॉल, योगशाला बनाकर दी। छावनी में जल्द ही बैंक स्क्वेयर एवं शॉपिंग मॉल बनाकर दिया जा रहा है।

सदर क्षेत्र में अंडरग्राउंड पाइप लाइन से हुई बेहतर पानी निकासी : अनिल विज

पूर्व मंत्री व विधायक अनिल विज ने कहा कि सदर क्षेत्र में पहले पानी निकासी ठीक नहीं थी और इस कार्य के लिए सदर क्षेत्र में ड्रेनेज पाइप लाइन डलवाई गई। इस पाइप लाइन के डलने से बरसातों के दिनों में बरसाती पानी तेजी से पाइपों के जरिए निकला। इस बार बाढ़ आई तो आठ किमी. लंबी टांगरी बांध रोड बनने की वजह से पानी शहर की ओर मार नहीं कर सका। छावनी के लिए एयरपोर्ट मंजूर करवाकर दिया और मई तक बिल्डिंग बन जाएगी और जून-जुलाई तक यहां से विमान सेवा प्रारंभ हो जाएगी।

छावनी के नाले पक्के करवाए, यहां सेंट्रल खुला नाला था और अब इस नाले को भी अंडर ग्राउंड कर दिया गया है। 12 क्रास रोड के नाले को भी अंडरग्राउंड किया जा रहा है जिसका काम शुरू हो चुका है। गुडगुडिया नाला भी पक्का बनाया गया है। अब गुडगुडिया नाले पर विजय रतन चौक पुलिया व कबाड़ी बाजार पुलिया तथा 12 क्रास रोड पर पुलिया नई बनाई जाएगी।

इसी तरह छावनी में होम्योपेथिक कालेज बन रहा है जिसका अस्पताल रामपुर-सरसेहड़ी चल रहा है, छावनी में एनसीडीसी सेंटर बनाया जा रहा है। छावनी में चार रेलवे फाटक थे जहां पुल बना दिए गए हैं। अम्बाला-साहा रोड बनाने को लेकर विपक्षी दलों ने वाहवाही लूटनी चाही और झूठे वायदों के फ्लैक्स टांग दिए, मगर उन्होंने इस रोड को नया व चौड़ा बनवाया जिससे आज वाहन चालकों को आने-जाने में आसानी हो रही है। अम्बाला के चारों ओर उन्होंने रिंग रोड बनाकर दी और छावनी अब महानगर की श्रेणी में आ जाएगा। अम्बाला से शामली, अम्बाला से कालाअम्ब, अम्बाला से चंडीगढ़ एक नई सड़क मंजूरी करवाई गई है। छावनी में भी सड़कों को बनाया जा रहा है और यह कार्य प्रारंभ हो चुके हैं। पूरे शहर में सुंदर व आकर्षक लाइटें लगवाकर दी गई हैं। उन्होंने मच्छौंडा, शाहपुर व अन्य बाहरी क्षेत्रों में सीवरेज भी डलवाकर दिया।

इस अवसर पर बाजार एसोसिएशनों के पदाधिकारियों के अलावा भाजपा नेता राजीव गुप्ता डिम्पल, ललित चौधरी, हैप्पी धीर, रवि जैदा, रवि बुद्धिराजा, आशीष अग्रवाल, हैप्पी धीर, रवि सहगल, सतपाल ढल, बलकेश वत्स के अलावा कई भाजपा नेता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!