भाजपा-जजपा सरकार के दौरान चरमराई प्रदेश की कानून व्यवस्था, बदमाशों को पकड़ने की बजाए किसानों को बॉर्डर पर रोकने में लगी पुलिस- नीरज शर्मा

प्रदेश में नहीं है कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज, परिवार को मिले न्याय- नीरज शर्मा

एनसीआरबी के आंकड़े में भी खुल चुकी है सरकार की पोल, जनता को अपने हाल पर ही छोड़ रही सरकार- नीरज शर्मा

फरीदाबाद, 26 फरवरीः- भाजपा-जजपा की गठबंधन सरकार के दौरान प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है। यह कहना है कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा का। इनेलो प्रदेश अध्यक्ष की हत्या पर उन्होंने गहरा रोष प्रकट करते हुए कहा कि सरकार ने पुलिस को बदमाशों को पकड़ने की बजाए, बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए व खुद की सुरक्षा में लगा रखा है। विपक्ष बार-बार प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को चेता चुका है, लेकिन फिर भी मौजूदा सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कानून व्यवस्था के फेलियर पर गृह मंत्री और सीएम के इस्तीफे की भी मांग की।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में हर रोज हत्या, गोलीबारी, फिरौती, अपहरण और बलात्कार के मामले जिस तरह से सामने आ रहे हैं, उससे स्पष्ट है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था ठप्प हो चुकी है। और हरियाणा जंगलराज की तरफ बढ़ चुका है। जो प्रदेश पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार के समय में विकास प्रदेश के रूप में जाना जाता था, उसकी पहचान आज देश में अपराध प्रदेश के रूप में बन चुकी है। जोकि बेहद चिंता का विषय है।

नीरज शर्मा ने कहा कि NCRB (गृह मंत्रालय) के आंकड़ों के मुताबिक देश भर में हरियाणा महिलाओं, बच्चों के खिलाफ अपराध, बलात्कार, अपहरण, डकैती के मामले में नंबर-1 पर है। और हत्या की घटनाओं के मामले में देश में नंबर-2 पर है। केंद्र सरकार की सोशल प्रोग्रेस इंडेक्स (SPI) रिपोर्ट में हरियाणा को देश का सबसे असुरक्षित राज्य करार दिया गया है। लेकिन प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार की रिपोर्ट्स को भी गंभीरता से नहीं लिया। जिसका नतीजा आज सबके सामने है।

इससे पहले भी बदमाशों ने विधायकों को अपना निशाना बनाया था, उन्हें जान से मारने की धमकी दी और फिरौती मांगी। चंद दिन पहले ही गोहाना के मातूराम हलवाई के यहां फायरिंग और फिरौती मांगने की वारदात हुई। उसके बाद सांपला में बदमाशी का बेखौफ तांडव देखने को मिला। नीरज शर्मा ने दिवंगत आत्मा को भावभीनी श्रद्धांजलि व परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं प्रकट की। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की कि परिवारजनों को ये कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

आज जो दुखद घटना हरियाणा में हुई है एक राजनीतिक व्यक्ति पूर्व विधायक की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई।

हरियाणा में यह पहला ऐसा वाक्य है जिसमें दिनदहाड़े एक राजनीतिक व्यक्ति की हत्या कर दी गई हो।

हरियाणा विधानसभा में गांधी जी की प्रतिमा के आगे बैठकर ध्यान किया कि भविष्य में ऐसी घटना की पुर्नवृत्ति ना हो।

error: Content is protected !!