कहा जहां से हजारों करोड़ सरकार को मिलता है टैक्स वहां राम नाम के सहारे सफाई व्यवस्था

नगर निगम सफाई व्यवस्था सही करने में हुआ फेल तो यहां के लोग ले रहे हैं राम नाम का सहारा

कूड़ा फेंकने और गंदगी फैलाने से रोकने के लिए लोगों ने दीवार पर लिखवाए जय श्री राम के नारे

गुड़गांव 21 फरवरी – कहते हैं जब किसी काम को करने में प्रशासन विफल हो जाए तो उसे भगवान के सहारे छोड़ देना चाहिए। कुछ ऐसा ही इन दिनों जैकबपुरा समेय अन्य विभिन्न कॉलोनी निवासियों ने किया है। यह कहना है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंकज डावर का पंकज डावर ने कहा कि हरियाणा की खट्टर सरकार हरियाणा के निवासियों के लिए अब जीरो हो चुकी है यहां की जनता अब इस सरकार से कोई उम्मीद ही नहीं रखती यही कारण है कि गुरुग्राम जैसे शहर की जनता अब राम नाम के सहारे अपने जीवन को आगे बढ़ा रही है ।

पंकज डावर ने कहा कि गुरुग्राम में सफाई व्यवस्था को लेकर सबसे बड़ी परेशानी लोगों के बीच है प्रदेश के मुख्यमंत्री खुद सफाई व्यवस्था को लेकर इस शहर में कई बार अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं लेकिन ढाक के तीन पात वाली कहानी यहां चरितार्थ होती दिख रही है यहां के लोग समझ चुके हैं कि यह सरकार सिर्फ सपने दिखाने वाली है शायद इसीलिए अब गुरुग्राम क्षेत्र को स्वच्छ रखने के लिए लोगों ने दीवारों को पेंट कर जय श्री राम के नारे लिखने शुरू कर दिए हैं।

दरअसल यहां सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने में निगम के फेल होने के बाद लोगों ने गली के कोने पर कूड़े के ढेर लगाने शुरू कर दिए थे। हालात हो गए थे कि लोग अपने घरों को बेचकर यहां से दूसरे क्षेत्रों में जाने लगे थे। पंकज डावर ने कहा कि सरकार और निगम अधिकारियों के सफाई व्यवस्था को ठीक करने में फेल साबित होने पर अब लोगों ने अपने क्षेत्र को स्वच्छ बनाने के लिए खुद ही कमान संभाली और न केवल कूड़े के ढेर बल्कि दोबारा यहां लोगों को कूड़ा डालने से रोकने के लिए दीवार को पेंट कर कर जय श्री राम के नारे लिखवा दिए। कई स्थानों पर तो लोगों ने खाटू श्याम के झंडे लगाए हैं जिससे लोग वहां पर कूड़ा न एकत्र करें फिलहाल कूड़ा फेंकने से रोकने के लिए आम लोग भले ही इस तरह की कार्रवाई कर रहे हैं लेकिन यह सब कब तक चलेगा इस सरकार को अब जल्द से जल्द उखाड़ फेंकना होगा जिससे कि इस शहर को और इस प्रदेश को फिर से सभी तरह से स्वच्छ और निष्पक्ष बनाने में सफलता मिले।

error: Content is protected !!