हरियाणा में किसानों ने कहा है कि वे 16 फरवरी को टोल फ्री कर देंगे. फतेहाबाद में पगड़ी सम्भाल जट्टा किसान संघर्ष समिति की बैठक में इसका ऐलान किया गया है. इधर, मनदीप नथवान ने कहा है कि अगर सरकार ने किसानों पर दमनात्मक कार्रवाई नहीं रोकी तो हरियाणा बंद कर चक्का जाम करेंगे.

फतेहाबाद  – किसानों की मांगों को लेकर दिल्ली कूच पर निकले पंजाब के किसानों के समर्थन में हरियाणा के किसानों द्वारा 16 फरवरी को टोल फ्री करने का ऐलान किया गया है. पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति हरियाणा की वीरवार को फतेहाबाद में हुई राज्य कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया. बैठक की अध्यक्षता किसान संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष मनदीप नथवान ने की. बैठक में किसान संघर्ष समिति द्वारा पंजाब के किसानों के खिलाफ हरियाणा सरकार द्वारा की जा रही दमनात्मक कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा की गई.

बैठक को संबोधित करते हुए पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष मनदीप नथवान ने कहा कि किसान अपनी जायज मांगों को लेकर शांतिपूर्ण दिल्ली सरकार को जगाने के लिए निकले हैं लेकिन हरियाणा की भाजपा सरकार जगह-जगह उनके रास्तों में रूकावटें पैदा कर रही है. उन पर लाठियां बरसाई जा रही हैं, आंसू गैंस के गोले छोड़े जा रहे हैं. यही नहीं हरियाणा सरकार ने अपना क्रूर चेहरा दिखाते हुए किसानों पर गोलियां तक चलाने से गुरेज नहीं किया. सरकार के इन हमलों से काफी संख्या में किसानों को चोटें आई हैं.

सारे टोल प्‍लाजा फ्री कर दिए जाएंगे, सरकार नहीं मानी तो फिर…

पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति इसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने बताया कि पंजाब के किसानों के समर्थन में किसान संघर्ष समिति द्वारा 16 फरवरी को प्रदेशभर में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक सभी टोल फ्री किए जाएंगे. इसके बाद भी बार्डरों पर किसानों पर आंसू गैस छोड़ना, लाठीचार्ज व अन्य उत्पीड़न की कार्रवाइयां हरियाणा सरकार द्वारा नहीं रोकी गई तो किसान संघर्ष समिति हरियाणा बंद कर चक्का जाम कर देगी.

हजारों किसान दिल्‍ली कूच की तैयारी में, बस एक कॉल का इंतजार है

उन्होंने कहा कि किसानों को संयुक्त किसान मोर्चा की कॉल का इंतजार है और किसान जोर-शोर से तैयारियों में लगे हैं. संयुक्त किसान मोर्चा की कॉल मिलते ही यहां से हजारों किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों सहित दिल्ली कूच कर देंगे. इस अवसर पर राज्य सचिव प्रदीप सिवाच हिसार, हिसार जिला प्रधान सतीश बैनीवाल, फतेहाबाद जिला प्रधान ओमप्रकाश हसंगा, सिरसा से कुलदीप सिंह व काला सिंह सूरतिया, मलकीत उप्पल, कर्मजीत सालमखेड़ा, राज्य उपसचिव रविन्द्र हिजरावां, भूना ब्लाक प्रधान कमल बराड़, टोहाना प्रधान मनदीप सिंह पूर्ण माजरा, रतिया प्रधान गुरदियाल बाड़ा, सुखबीर रंधावा रतिया, भूपेन्द्र रंधावा फतेहाबाद, सुरजीत उप्पल, पाल सिंह रतिया, प्रभजोत सिंह हिजरावां कलां, प्रेम खोखर रतिया, डॉ. तेजपाल खटकड़, कर्ण आर्य सहित अनेक किसान मौजूद रहे.

error: Content is protected !!