जयहिंद ने एसवाईएल मामले पर पंजाब नेताओ के साथ साथ देश के किसान नेताओ पर उठाए सवाल

राजनेता, किसान नेता व पार्टियां SYL पर अपनी स्थिति स्पष्ट करें – नवीन जयहिन्द

सभी पक्ष-विपक्ष के नेता और किसान नेता SYL पर अपना रुख स्पष्ठ करे वरना मैं दो दिन बाद SYL को लेकर सुप्रीम कोर्ट की तरफ ट्रैक्टर लेकर जाऊंगा – जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक – जयहिंद सेना के सुप्रीमो डॉ नवीन जयहिन्द ने वीरवार 15 फरवरी को टैंट में प्रेसवार्ता कर बताया की हमारे किसान एमएसपी को लेकर जो आंदोलन कर रहे है हम उनका समर्थन करते है लेकिन हम ये चाहते है कि जो राजनेता व किसान नेता एमएसपी की बात कर रहे है उन्हें एसवाईएल नहर को लेकर जो सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दे रखा है उस पर भी बोलना चाहिए।

जयहिन्द ने कहा कि दो दिनों के अंदर सभी राजनेता, किसान नेता व पार्टियां एसवाईएल पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे वरना मैं अकेला ट्रैक्टर लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर कूच करूँगा।

जयहिन्द ने कहा कि अगर सरकारों से इसका समाधान नही हो रहा तो सुप्रीम कोर्ट को इसपर संज्ञान लेकर इस मामले को सुलझाना चाहिए क्योंकि आम जनता को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जयहिन्द ने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से भी अपील करते हुए कहा कि जब भी आपके मंत्री मंडल की बैठक हो तो उसमें यह बात भी रखी जाए कि एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करवाया जाए।

हरियाणा पंजाब का छोटा भाई है। अगर सच मे भाईचारा है तो पंजाब से आ रहे किसान एसवाईएल का पानी देने की बात कहे तो हरियाणा के किसान इन बैरिकेट्स को अपने आप तोड़ देंगे। पिछली बार भी जब किसान आंदोलन हुआ था तो हरियाणा के 36 बिरादरी के लोगो ने स्पोर्ट किया था तब जाकर यह आंदोलन जीता गया था।

जयहिन्द ने बताया कि एसवाईएल हरियाणा का हक़ है और सभी राजनेताओ, किसान नेताओ व पार्टियों एसवाईएल पर अपनी स्थिति क्यों नही स्पष्ठ करते, जबकि यह कोई राजनीतिक बात नही बल्कि न्याय की बात है। साथ ही हरियाणा सरकार, मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर जी, सभी 90 विधायक, 15 सांसद व हरियाणा के विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा जी एसवाईएल पर क्यों नही बोलते।

जयहिन्द ने कहा पंजाब से किसान जब हरियाणा आ रहे है तो हमारी उनसे अपील है की हम उनको दूध पिलाने के लिए तैयार है लेकिन वें एसवाईएल का पानी देने का वादा करे और अपनी सरकार से कहें की एसवाईएल के पानी की वजह से हरियाणा की दस लाख एकड़ जमीन बंजर पड़ी है, हरियाणा के 70% लोग जहरीला पानी पी रहे है जिसकी वजह से अलग–अलग तरह की बीमारियां लोगो में फैल रही है।

जयहिन्द ने सभी किसान साथियों से भी अपील करते हुए कहा की वे शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन चलाएं और जो नेता या पार्टी किसानों के कंधो पर बंदूक रख के चला रहे है उनको जयहिन्द ने चेताते हुए कहा की अगर उनमें हिम्मत है तो वे किसानों के साथ सड़क पर उतरे और सीधी सरकार से लडाई लड़ें।

जयहिंद ने एसवाईएल मामले पर पंजाब नेताओ के साथ साथ देश के किसान नेताओ पर उठाए सवाल

नवीन जयहिन्द ने हरियाणा व पंजाब के किसान नेता सरवन सिंह पंढेर, राकेश टिकैत व गुरनम सिंह चारुणी से सवाल पूछते हुए कहा कि आप सब एसवाईएल पर क्यों नही बोलते। हाईकोर्ट के फैसले की बात करते है तो एसवाईएल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर भी आपको बोलना चाहिए। इन सभी किसान नेताओ, हरियाणा की सरकार व विपक्ष को एसवाईएल पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।

जयहिन्द ने दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी व पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान जी से भी एक बड़ा सवाल पूछा कि वे कहते है कि वे किसान के समर्थन में है तो वे एसवाईएल पर क्यों समर्थन नही करते। उनको दोगली राजनीति छोड़कर यह बोलना चाहिए कि एसवाईएल हरियाणा का हक़ है।

error: Content is protected !!