एमएसपी के साथ एसवाईएल का पानी मांग रहे है हरियाणा के किसान – जयहिन्द

किसानों के कंधो पर बंदूक रखकर ना चलाएं नेता व पार्टियां, सीधे सड़क पर लडाई लड़ें सरकार से – जयहिंद

किसान नेता एसवाईएल पर अपना रूख स्पष्ट करें – जयहिंद

पंजाब के किसानों को दूध पिलाने के लिए हम है तैयार, एसवाईएल का पानी देने का वादा करें – जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक – जयहिंद सेना के सुप्रीमो डॉ नवीन जयहिन्द ने मंगलवार 13 फरवरी को टैंट में प्रेसवार्ता कर बताया की हम किसान आंदोलन के साथ है। लोकतंत्र में हर किसी को शांति पूर्वक तरीके से अपनी आवाज उठाने व आंदोलन करने का अधिकार है और आंदोलन करने के लिए दिल्ली में रामलीला मैदान, जंतर–मंतर आदि जगह है। तो जिस तरह से किसानों का रास्ता रोका जा रहा है और आंसू गैस छोड़ी जा रही है वह बिलकुल गलत है।

जयहिन्द ने कहा की जिस एमएसपी की मांग को लेकर किसान आंदोलन कर रहे है उनकी यह मांग पूरी होनी चाहिए साथ ही एसवाईएल नहर पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय है की पंजाब सरकार नहर का निर्माण करवाए। पंजाब से किसान जब हरियाणा आ रहे है तो हमारी उनसे अपील है की हम उनको दूध पिलाने के लिए तैयार है लेकिन वें एसवाईएल का पानी देने का वादा करे और अपनी सरकार से कहें की एसवाईएल के पानी की वजह से हरियाणा की दस लाख एकड़ जमीन बंजर पड़ी है, हरियाणा के 70% लोग जहरीला पानी पी रहे है जिसकी वजह से अलग–अलग तरह की बीमारियां लोगो में फैल रही है।

जयहिन्द ने सभी किसान नेताओं से भी अपील करते हुए कहा की वें एसवाईएल पर अपना रुख स्पष्ट करें। एसवाईएल का पानी हरियाणा का हक़ है हम कोई भीख नहीं मांग रहे। हम ये चाहते है की हरियाणा, पंजाब व पूरे देश के किसान एकजुट हो सके।

जयहिन्द ने सभी किसान साथियों से भी अपील करते हुए कहा की वे शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन चलाएं और जो नेता या पार्टी किसानों के कंधो पर बंदूक रख के चला रहे है उनको जयहिन्द ने चेताते हुए कहा की अगर उनमें हिम्मत है तो वे किसानों के साथ सड़क पर उतरे और सीधी सरकार से लडाई लड़ें।

error: Content is protected !!