लगभग 5700 करोड़ रुपये की लागत से 126 किलोमीटर लम्बे हरियाणा ऑरबिट रेल कॉरिडोर का कार्य शुरू-संजीव कौशल

चण्डीगढ़, 7 फरवरी-हरियाणा के मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल ने कहा कि कुण्डली-मानेसर-पलवल एक्सप्रैस-वे के साथ-साथ 5700 करोड़ रुपये की लागत से 126 किलोमीटर लम्बी पलवल-सोनीपत रेलवे लाइन परियोजना से नूहं, सोहना, मानेसर, खरखौदा को जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए 441.47 हैक्टेयर भूमि का अधिग्रहण किया गया है, जिसके लिए 1419.24 करोड़ रुपये का मुआवजा बांटने का कार्य किया जा रहा है। इसमें से 1167.92 करोड़ रुपये की मुआवजा राशि बांटी जा चुकी है, जबकि शेष 251.32 करोड़ रुपये की मुआवजा राशि भी जल्द से जल्द बांट दी जाएगी। परियोजना के लिए शेष भूमि के अधिग्रहण का कार्य भी जारी है।

मुख्य सचिव आज यहां एचओआरसी प्रोजेक्ट के लिए भूमि अधिग्रहण की वर्तमान स्थिति को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में जिला झज्जर, सोनीपत, नूंह, पलवल और गुरुग्राम के उपायुक्त वीसी के माध्यम से जुड़े।
बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि हरियाणा ऑरबिट रेल कॉरिडोर प्रोजेक्ट राज्य के लिए बेहतरीन परियोजना है। उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारी इसके लिए पलवल, गुरुग्राम, झज्जर, नूंह और सोनीपत में अधिग्रहित भूमि का मुआवजा बांटने का कार्य जल्द से जल्द पूरा करें ताकि परियोजना पर कार्य आरम्भ किया जा सके। इसके अलावा, उपमंडल पलवल, सोहना, गुरुग्राम, पटौदी, नूंह और तावडू में स्ट्रक्चर कॉम्पन्सेशन बांटने का कार्य भी जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

बैठक में वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अनुराग रस्तोगी सहित एचआरआईडीसी के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

Previous post

गृह मंत्री अनिल विज की कार्यप्रणाली से प्रभावित होकर पुन्हाना से आए सैकड़ों लोगों ने थामा भाजपा का दामन

Next post

लोकसभा चुनावों में प्रत्येक मतदाता अपने मत का प्रयोग स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से करें- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

You May Have Missed