किसानों की सहूलियत को नजरंदाज कर भाजपा नेता की जमीन के पास कट देना गलत: अनुराग ढांडा

2022 में कट देने की घोषणा कर मुकरे सीएम खट्टर: अनुराग ढांडा

चुनाव में वोट मांगने आएं तो पहले हाईवे पर कट मांगना: अनुराग ढांडा

आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर हाईवे पर कट की मांग पहली कलम से पूरी की जाएगी: अनुराग ढांडा

फरीदाबाद, 04 फरवरी – आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा रविवार को पृथला विधानसभा के मोहना गांव में किसानों के 122 दिन से चल रहे धरने को समर्थन देने पहुंचे। उन्होंने कहा कि किसान हाईवे पर कट को लेकर धरनारत हैं, लेकिन खट्टर सरकार इनकी मांगों को अनसुना कर रही है। किसान अपने गांव की आवाजाही और सहूलियत के लिए कट की मांग कर रहे हैं, जबकि सरकार ने भाजपा नेता और मंत्री की जमीन के पास कट दे दिया। इसको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीएम खट्टर ने 2022 में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे पर देवी मंदिर मोहना पर कट बनाने की घोषणा की थी, लेकिन बाद में सरकार ने वादाखिलाफी करने का काम किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आम लोगों की आवाज से डरती है। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि किसानों पुत्रों की आवाज इसी तरह बुलंद बनी रहे और सरकारें इनके सामने घुटने टेकती रहें। उन्होंने कहा कि जितनी भी बड़ी बड़ी सड़कें बनती हैं, वह किसानों की जमीन पर बनती है। उस पर कहां कट लगेगा और कहां पर मोड़ बनेगा ये निर्णय किसान से पूछकर लेना चाहिए। यदि सरकार नहीं पूछती उसकी खिलाफत बिल्कुल जायज है। दूसरी बात यह है कि जिस सरकार की जुबान नहीं होती, वह सरकार किसी काम की नहीं होती। इस कट को लेकर भी सीएम खट्टर ने 2022 में खुद कहा था कि किसानों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए यहां पर कट दिया जाएगा। लेकिन आज दो साल बीत जाने के बाद या तो सरकार की जुबान बदल गई या फिर सरकार की नियत बदल गई। इसलिए किसानों की बात नहीं मानी जा रही।

उन्होंने कहा कि इस सरकार से दुखी होकर किसानों ने अपने गांव में बोर्ड तक लगा दिए हैं कि यहां सत्ताधारी का यहां पर आना मना है। लोकतंत्र में हकुमत जनता से चलती है यदि कोई हमारी बात न माने तो उनका गांव में घुसना बंद कर दो। उन्होंने कहा कि अब चुनाव आ रहे हैं सब आपके दरवाजे पर आएंगे। इस चुनाव के लिए अपनी बात मनवाना भी सीखो। हमेशा सिर झुका कर चलने से काम नहीं चलता। उनको बोलना वोट बाद में मांगने आना, पहले कट देकर जाओ। उन्होंने कहा तीसरी महत्वपूर्ण बात यह है कि जब किसान आंदोलन हुआ तो इस इलाके का भी महत्त्वपूर्ण योगदान था और केन्द्र सरकार के घुटने टिकवाकर हमारे किसानों ने मांगे मनवाई। लेकिन आज भी वो काम अधूरा है। इसलिए जब कोई किसान अपनी लड़ाई लड़ने को जाए तो सबको उन किसानों का मजबूती से साथ देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम तो राजनीति में आए ही इसलिए हैं क्योंकि ये सरकारें बात नहीं सुन रही थी। ये तो लोकतंत्र में होना ही चाहिए कि जनता की मांग पर हाईवे पर कट तो मिलना ही चाहिए, किसी एक नेता की जमीन के भाव बढ़ जाएंगे इसलिए कट दो तो ये नाजायज है। इसलिए यदि आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो साइन करते हुए तीन सेकेंड भी नहीं लगेंगे और जनता की मांग के हिसाब से सरकार चलाएंगे।

error: Content is protected !!