मनुष्य जीवन से बड़ी कोई भी परीक्षा नहीं : मुकेश शर्मा

गुरुग्राम। उपभोक्ता अदालत के अर्द्ध न्यायिक सदस्य मुकेश शर्मा ने परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों से आह्वान किया है कि वे किसी भी परीक्षा को अपने मस्तिष्क पर हावी न होने दें।वे यहां सेक्टर दस-ए स्थित रॉकफोर्ड कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित भव्य रंगोत्सव समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह की अध्यक्षता विद्यालय के निदेशक मुकेश डागर ने की, जबकि बसंत वैली विद्यालयों के फाउंडर शिक्षाविद् ओमवीर शर्मा विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुए।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि अर्द्ध न्यायिक सदस्य मुकेश शर्मा ने कहा कि आज विद्यार्थी संभावनाओं से भरे ऐसे दौर में हैं कि जहां ठीक-ठाक सी बेसिक स्किल्स, भाषा, चिंतन, विश्लेषण की क्षमता आदि के आधार पर सफलता अर्जित की जा सकती है। मनुष्य जीवन से बड़ी कोई परीक्षा नहीं।

विशेष अतिथि शिक्षाविद् ओमवीर शर्मा ने कहा कि विद्यार्थियों को देश से लेना ही नहीं, बल्कि देश को कुछ लौटाना भी सीखना होगा। विद्यालय निदेशक मुकेश डागर ने कहा कि जो शिक्षार्थी माता, पिता और गुरुओं को सम्मान देगा, उसे जीवन के हर क्षेत्र में सम्मान मिलेगा।

समारोह में एडवोकेट नीरज डागर, प्राचार्या रेनू चौहान, मैनेजर नीता डागर एवं वरिष्ठ अध्यापिका ममता आदि भी शामिल हुए।इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा रंगोली, विष्णु जी दशावतार दर्शन तथा पेंटिंग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया और रंग कलाओं एवं खेलों में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने वाले बच्चों को मुख्य अतिथि मुकेश शर्मा द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!