हथियार के बल पर अपहरण किए गए व्यक्ति को सकुशल बरामद करके 03 आरोपियों को किया गिरफ्तार

वारदात में प्रयोग 01 रिवॉल्वर, 03 जिन्दा कारतूस व 04 मोबाईल फोन बरामद।

गुरुग्राम: 03 फरवरी 2024 – अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 02.02.2024 को पुलिस चौकी बार गुर्जर गुरुग्राम में एक महिला ने हाजिर आकर एक लिखित शिकायत दिनाँक 01.02.2024 को 03 व्यक्तियों द्वारा इसके लड़के मनोज कुमार को M3M सोसायटी से अपहरण करके ले जाने के सम्बन्ध में दी गई। इस शिकायत पर थाना खेड़की दौला गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

पुलिस कार्यवाही: उप-निरीक्षक ललित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए कल दिनांक 02.02.2024 को उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने वाले 03 आरोपियों संदीप उर्फ काला, मोहित व कुनाल को काबू करने में सफलता हासिल की। पुलिस टीम द्वारा आरोपी संदीप व मोहित को दीपालपुर (सोनीपत) से तथा आरोपी कुनाल को हसनयारपुर तिहाड़ कलां (सोनीपत) से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपियों/अभियुक्तों का विवरण:

  1. संदीप उर्फ काला निवासी गांव सांपेरा, जिला सोनीपत, उम्र 42 वर्ष।
  2. मोहित निवासी गांव पुरखास धीरण, जिला सोनीपत, उम्र 28 वर्ष।
  3. कुनाल कुमार निवासी गांव हसनयारपुर तिहाड़ कलां, सोनीपत, उम्र 23 वर्ष।

▪️पुलिस पूछताछ: आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी संदीप उर्फ काला ने करीब 03 साल पहले अपने भांजे को बैंक के नौकरी लगाने के लिए अपनी जमीन बेचकर 15 लाख रुपए उपरोक्त अभियोग में पीड़ित मनोज को दिए थे, किन्तु मनोज द्वारा ना तो इसके (आरोपी संदीप उर्फ काला) भांजे की नौकरी लगवाई और ना ही रुपए वापस किए। रुपए वापस ना दे पाने के कारण मनोज ने पहले अपनी कार (ह्युंडई आई-20) उक्त आरोपी संदीप उर्फ काले को दे दी थी, परन्तु कार देने के बाद भी मनोज (अभियोग में पीड़ित) की तरफ इसके (आरोपी संदीप) करीब 8.50 लाख रुपए बकाया थे। मनोज इसके (आरोपी) बकाया रुपए नही दे रहा था और इससे (आरोपी संदीप) छुपकर नौरंगपुर में एक सोसायटी में रह रहा था। रुपए के लेनदेन के चलते दिनांक 01.02.2023 को M3M सोसायटी नौरंगपुर के पास से आरोपी संदीप उर्फ काले ने पीड़ित की आई-20 कार (जो पीड़ित ने रुपए के बदले करीब 02 साल पहले आरोपी संदीप को दी थी) में अपने साथी कुनाल व मोहित के लाइसेंसी हथियार के बल पर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया। ये (तीनों आरोपी) पीड़ित का अपहरण करके सोनीपत ले गए, जहां से पुलिस ने इनका पीछा करते हुए इन्हें पीड़ित सहित काबू कर लिया।

▪️बरामदगी: आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 लाईसेंसी रिवॉल्वर, 03 जिन्दा कारतूस व 04 मोबाईल फोन्स आरोपियों के कब्जा से बरामद किए है।

▪️आगामी कार्यवाही: पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्यवाही के लिए आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसन्धानधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!