मंच से गृह मंत्री अनिल विज बोले, “वह उस व्यक्ति के चरण स्पर्श करना चाहते हैं जिसने धर्मशाला निर्माण के लिए अपनी जमीन उपलब्ध करवाई”

चंद्रपुरी और सुंदर नगर में कई सुविधाएं उपलब्ध कराई और आज यहां सीवरेज तक डल चुका है : मंत्री अनिल विज

अम्बाला, 01 फरवरी। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य श्री अनिल विज ने गुरुवार चंद्रपुरी में शिव-पार्वती धर्मशाला का नींव-पत्थर रखा और धर्मशाला निर्माण के कार्य की शुरुआत होने पर सभी को बधाई दी।

श्री विज ने इस दौरान कहा कि वह उस व्यक्ति के चरण स्पर्श करना चाहते हैं जिसने चंद्रपुरी में धर्मशाला बनाने के लिए अपनी जमीन चंद्रपुरी विकास सभा को उपलब्ध कराई है। वह उस व्यक्ति का तहेदिल से आभार व्यक्त करना चाहते हैं। उन्होंने कहा जल्दी ही यहां पर धर्मशाला बनकर तैयार होगी जिसका यहां के निवासियों को लाभ मिलेगा। यहां धर्मशाला निर्माण के लिए जितना खर्चा होगा वह किया जाएगा। छावनी में लोगों के सामाजिक कार्यों के लिए 140 से अधिक धर्मशालाओं का निर्माण किया गया है जोकि किसी कालोनी व शहर की आवश्यकताएं होती है।

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि चंद्रपुरी व सुंदरनगर कालोनी उनके चुनाव क्षेत्र से बाहर थी, जब यह उनके क्षेत्र में शामिल हुई तब यहां न नाली, न सड़क, न स्ट्रीट लाइट यहां तक बिजली आपूर्ति केवल दो-तीन घंटे होती थी। यहां के निवासियों ने सबसे पहले बिजली उपलब्ध कराने की मांग रखी थी। अब यहां बिजली आपूर्ति ठीक हो चुकी है। कभी कोई सोच नहीं सकता था कि चंद्रपुरी और सुंदरनगर में सीवरेज डल सकता है और हमने यहां सीवरेज डलवाकर दिया। यहां अधिकतर सड़कें बन चुकी है और शेष के टेंडर खुल चुके हैं। उन्होंने बताया कि छावनी में लगभग तीन सौ सड़कों की मरम्मत का पैसा मंजूर करवाकर दिया गया है। सड़कों की मरम्मत का कार्य चल रहा है और मौसम खुलते ही इस कार्य में तेजी आएगी।

उन्होंने कहा कि यह सिस्टम की कमजोरी है कि प्लान कालोनियां न बनाकर अन प्लान कालोनियां बनती है जहां न पार्क, न स्कूल, न धर्मशाला, न डिस्पेंसरी और न ही कोई सार्वजनिक स्थान होता है। अन प्लान कालोनी में प्रापर्टी डीलर प्लाट बेच आगे निकल जाते हैं, मगर लोगों को यह कठिनाई न झेलनी पड़े इसके लिए हम काम कर रहे हैं।

गृह मंत्री अनिल विज का स्वागत किया

चंद्रपुरी विकास सभा की ओर से गृह मंत्री अनिल विज का स्वागत किया गया। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री द्वारा क्षेत्र का स्वरूप पूरी तरह से बदल दिया गया है। यहां पर बिजली, पेयजल आपूर्ति बेहतर हुई है साथ ही सीवरेज, स्ट्रीट लाइट, गलियां एवं अन्य सुविधाओं में गृह मंत्री अनिल विज ने प्रयासों से इजाफा हुआ है।

इससे पहले कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर गृह मंत्री अनिल विज का चंद्रपुरी विकास सभा के पदाधिकारी शिवरतन शर्मा, नवल किशोर त्रिपाठी, सुभाष मेहता, सोहनलाल, रोशनलाल, यादराम शर्मा, ओमप्रकाश, कुलदीप शर्मा, चंद्रशेखर, विजय कुमार, संजीव कुमार, राम चांदना, प्रेम सिंह पटवाल, संजय कुमार, राजेंद्र सिंह, रामप्रसाद, चंद्रमान, अनिल कुमार के अलावा भाजपा नेता राजीव गुप्ता डिम्पल, प्रमोद लक्की, सुरेश व अन्य ने उनका स्वागत किया।

गौरतलब है कि चंद्रपुरी में धर्मशाला निर्माण के लिए एक व्यक्ति द्वारा अपनी जमीन चंद्रपुरी विकास सभा को उपलब्ध कराई गई थी। सामाजिक सरोकार के लिए क्षेत्र में कोई जगह नहीं थी।

error: Content is protected !!