संतों की बात का अनुसरण करके जीवन में ला सकते है बड़ा बदलाव:- मुख्यमंत्री मनोहर लाल

मुख्यमंत्री ने करनाल के बांसो गेट स्थित संत शिरोमणि श्री दुर्बलनाथ महाराज की मूर्ति का किया अनावरण

चंडीगढ़, 28 जनवरी- मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज करनाल के बांसो गेट स्थित चौक पर संत शिरोमणि श्री 1008 श्री दुर्बलनाथ महाराज की मूर्ति का अनावरण किया और समाज के लोगों को शुभकामनाएं व बधाई दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि हम सब संतों की बात का अनुसरण करके अपने जीवन में बड़ा बदलाव ला सकते हैं और एक अच्छा इंसान बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि समाज में वर्षों से ही संत महापुरूषों का अपना श्रेष्ठ स्थान है। संत महापुरुषों द्वारा हमेशा समाज को नई दिशा दिखाने का कार्य किया गया है, इन्हीं संतों में संत शिरोमणि श्री दुर्बलनाथ महाराज का नाम भी शामिल है।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि संत महापुरुष अच्छे रास्ते पर चलने की प्रेरणा प्राचीन काल से ही आमजन को देते आ रहे हैं। असहाय की सहायता करना, महिलाओं की रक्षा करना, ऐसी शिक्षा संत महापुरुष देते आ रहे हैं। उन्होंने आमजन से भी आह्वान किया कि हम सबको निस्वार्थ भावना से बिना फल की इच्छा करते हुए कर्म करते रहना चाहिए, यही पवित्र गीता का संदेश है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में कुछ लोग जीवन का रास्ता भटक कर स्वार्थ भावना से अभिभूत हो जाते हैं, जिस कारण उनका जीवन कठिन हो जाता है। संत महापुरुषों का रास्ता चुनकर ही हम अपने जीवन को सुलभ बना सकते हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने सभी समाजों व सभी धर्मों के संत महापुरुषों को सम्मान देने के लिए संत महापुरुष विचार सम्मान एवं प्रचार-प्रसार योजना शुरू की है। इस योजना के माध्यम से ही प्रदेश सरकार सभी संत महापुरुषों की जयंतियां प्रदेश स्तर पर मना रही है। इस अवसर पर पूर्व मेयर रेनू बाला गुप्ता, उपायुक्त अनीश यादव, एसपी शंशाक कुमार सावन, नगर निगम आयुक्त अभिषेक मीणा, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ वैशाली शर्मा, मुख्यमंत्री के मीडिया कोऑर्डिनेटर जगमोहन आनंद, संत दुर्बल नाथ शिक्षा समिति के अध्यक्ष रघुबीर सिंह बडगुज्जर मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!