अधिकारियों के साथ की बैठक, फाइल की टाइमलाइन मांगी, बुधवार को करेंगे साइट का दौरा।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

चंडीगढ़, 23 जनवरी : कालका-पिंजौर रेलवे फाटक पर बन रहे आरयूबी के साथ लगते सर्विस लेन का कार्य रुकने पर विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कड़ा संज्ञान लिया है। इस कार्य प्रगति की समीक्षा के लिए उन्होंने मंगलवार को लोक निर्माण (भवन एवं सड़कें) विभाग, पर्यावरण, वन एवं वन्यजीव विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती भी मौजूद रहे।

विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने अधिकारियों से पूछा कि आरयूबी के साथ लगते सर्विस लेन किन कारणों से बाधित हुआ। इस पर अधिकारियों ने जानकारी दी अंबाला स्थित वन विभाग के मुख्य संरक्षक से पेड़ काटने की अनुमति लेने में समय लगा है। इस पर विस अध्यक्ष ने इस संबंध में फाइल की टाइमलाइन मांगी। इसके साथ ही विस अध्यक्ष ने बुधवार को पिंजौर पहुंच साइट का मुआयना करेंगे।

अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि खनन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिलते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस पर विस अध्यक्ष ने खनन विभाग के अधिकारियों को भी जल्द आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में वन विभाग के प्रधान मुख्य वन संरक्षक के.सी. मीणा, हरियाणा वन विभाग के सचिव डॉ. टी.आर. सिंह, जिला वन अधिकारी बी.एस. राघव, रेंज ऑफिसर राजा राम सिंह, पीडब्ल्यूडी एंड बी आर के मुख्य अभियंता राजीव यादव, एसई अभिषेक जटियान आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!