रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उल्लास पहुंचा गांव गांव : धनखड़

— हसनपुर में स्वच्छ तीर्थ अभियान में पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़  ्र  

 — कांग्रेस की नीयत साफ होती तो देश आजाद होते ही राम जन्म भूमि , काशी विश्वनाथ, मथुरा में भव्य मंदिर बन गए होते – बोले धनखड़    

चंडीगढ़/ झज्जर,  19 जून। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उल्लास गांव गांव पहुंच चुका है। देशभर में दीपावली के पावन पर्व की तर्ज पर 22 जनवरी को उत्सव की तरह मनाने के लिए घर, गली मोहल्ला, गांव, वार्ड, मंदिर व तीर्थ स्थलों पर विशेष तैयारियां चल रही हैं। अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनाने की लड़ाई 1528 से शुरू हुई थी और 500 वर्ष बाद 2024 में गौरवशाली पल आए हैं। गौरवशाली पलों की साक्षी यह पीढ़ी बनने जा रही है।  भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने बादली हलके के सुबाना मंडल के गांव हसनपुर में  स्थित दादा लड्डू वाले मंदिर में आयोजित स्वच्छ तीर्थ अभियान में भागीदारी करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा उपरांत भगवान श्री राम के दर्शनों के लिए व्यवस्था की जाएगी।

 भाजपा राष्ट्रीय सचिव धनखड़ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस की नीयत साफ होती तो अयोध्या में राम जन्म भूमि पर श्री राम, काशी में विश्वनाथ और मथुरा में श्रीकृष्ण के भव्य मंदिर देश को आजादी मिलते ही बन जाते। आजादी के बाद उप प्रधानमंत्री सरदार पटेल के प्रयासों से सोमनाथ के मंदिर को भव्य रूप दिया गया। तत्कालीन कांग्रेसी प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद को सोमनाथ मंदिर में न जाने की सलाह दी थी। लेकिन राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद गए और सोमनाथ मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में भागीदार बने। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के समय कांग्रेस ने शहीद भगत सिंह का पैतृक गांव बंगा पाकिस्तान को दे दिया, गुरू नानक देव का जन्म स्थान ननकाना साहिब पाकिस्तान को दे दिया। भगवान श्रीराम को कोर्ट में हलफनामा देकर मिथक बता दिया। राम जन्म भूमि कोर्ट केस में कांग्रेस  ने 21 -21 वकील विरोध में उतार दिए। आज ये कांग्रेसी प्राण प्रतिष्ठा पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ कांग्रेसी सरयू नदी में डुबकी लगाने पहुंच  रहे हैं। अब ये डर गए हैं। भगवान श्रीराम कांग्रेसियों की आस्था के केंद्र में नहीं है।  

कांग्रेस राज में ग से गणेश नहीं,  ग से गधा पढ़ाया गया                     

धनखड़ ने एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार की सूची बहुत लंबी है। उनकी एक बड़ी नेता ने मंच से ही स्वयं के और कांग्रेस के घोटालों की सूची पढ़ना शुरू कर दी थी। रैली में लोग हंसे तो एकाएक सूची बदली गई। टीवी पर देश ने देखा। धनखड़ ने कहा कि पिछले पौने दस सालों में भाजपा ने देश को बदला है और देश के स्वरूप को बदला है। ये पीएम मोदी का बदला हुआ भारत है , जिसमें काश्मीर से धारा 370 को हटा दिया गया, तीन तलाक का कानून खत्म कर दिया गया। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बन गया, काशी में बाबा विश्वनाथ का भव्य मंदिर बन गया। कांग्रेस राज में स्कूलों में ग से गधा पढ़ाया जाता था। कांग्रेस ने ग से गणेश क्यों नहीं पढ़ाया। कांग्रेस ने देश की समृद्ध संस्कृति को पीछे धकेलने का काम किया। इससे पहले धनखड़ ने सिलाना में कुलाना मंडल कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया और 22 जनवरी को गांव -गांव मंदिर -मंदिर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर विस्तार से चर्चा की।

—  क्षेत्र की सरदारी ने जय श्री राम के जयघोष से  किया स्वागत                                  

 गांवों में पहुंचने पर क्षेत्र की सरदारी और ग्रामीणों ने भाजपा राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ का जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर क्षेत्र की सरदारी, संत समाज, रोहतक लोकसभा संयोजक आनंद सागर, सोमबीर कोडान, मंडल अध्यक्ष विनोद बाढ़सा, भीष्मपाल, संदीप हसनपुर, बलवान सरपंच,  नरेश सरपंच,महावीर ठेकेदार,आजाद तुंबाहेड़ी, सतबीर सुलोधा,दिलबाग सिंह, महासिंह सरपंच, उमेद आर्य खुडन, नंद किशोर, रामप्रकाश सरपंच, राधेश्याम, सुंदर ढाकला, प्रकाश माजरा सहित पार्टी पदाधिकारी और ग्रामीण मौजूद रहे।  

Previous post

दो बार के विधायक रह चुके बंताराम सहित कांग्रेस, आप व जेजेपी के 100 से अधिक नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

Next post

वर्तमान राज्य सरकार ने 2014 के बाद प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन के लिए की अनेक पहल – मुख्यमंत्री

You May Have Missed

error: Content is protected !!