— रईया गांव में आयोजित रक्तदान शिविर में पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ — कांग्रेस अहंकार में विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पा रही – बोले धनखड़

झज्जर :- सोनू धनखड़

देशभर में राम जन्म भूमि को समर्पित सेवा भाव का माहौल बना हुआ है। विभिन्न संगठन भिन्न भिन्न रूपों में सेवाभाव, दान, पुण्य, स्वच्छता,रक्तदान शिविर जैसे सेवा भाव के कार्यक्रम 22 जनवरी तक आयोजित कर रहे हैं। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर उत्साह और उल्लास का माहौल है। राष्ट्रीय पर्व की तरह माहौल बन गया है। देशभर में घर- घर रामलला के दर्शन निमंत्रण के पीले चावल भेजे जा रहे हैं। घरों, मंदिरों व धार्मिक स्थलों पर स्वच्छता अभियान चला हुआ है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने बादली हलके के गांव रईया में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं को सम्मानित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि सेवा के पर्व में रक्तदान का कोई विकल्प नहीं है, इसलिए रक्तदान को महादान कहा और माना गया है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर सम्मानित किया और ग्रामवासियों,आयोजकों, डॉक्टर्स, पैरा-मेडिकल स्टाफ व रेडक्रास की टीम को नेक कार्य के लिए बधाई दी ।

धनखड़ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस अहंकार में डूबी हुई है और विपक्ष की भूमिका भी ठीक से नहीं निभा पा रही है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्साह व उल्लास का माहौल है और कांग्रेस कुंठित भाव में है। देश से जुड़े पर्व और खुशी के माहौल मेंं राजनीति को पीछे छोड़कर सभी को देश की खुशी के माहौल में शामिल होना चाहिए । अटल जी विपक्ष रहते हुए भी देश की आन-बान के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत का प्रतिनिधित्व करने गए। कांग्रेस के शासन काल में भाजपा ने हमेशा देश हित को सर्वोपरि मानकर साथ दिया। कांग्रेस की हर घर यात्रा के सवाल का जवाब देते हुए धनखड़ ने कहा कि कौन सी कांग्रेस कर रही है। इसके लिए संगठन की जरूरत होती है। कांग्रेस के पास संगठन ही नहीं है। संगठन खड़ा करने के लिए मेहनत की जरूरत होती है।

धनखड़ ने एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मायावती किसी धारा में नहीं बहती और अपने वोट बैंक को ध्यान में रखकर विवेक की राजनीति करती है। उन्होंने अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय अपने विवेक से लिया है। कुछ कांग्रेस के नेताओं के अयोध्या में जाने के सवाल पर धनखड़ ने कहा कि दुविधा में दोनों गए, माया मिली न राम। कांग्रेस के साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है। कांग्रेस पार्टी देश के साथ चलने को तैयार नहीं है। यही उनके पतन का कारण बनता जा रहा है। धनखड़ ने कहा कि 500 वर्षो से कई पीढ़ियों के संघर्ष और देश की आजादी के 75 सालों में चले आंदोलन की प्रतीक्षा का सुखद अंत 22 जनवरी को भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ हो रहा है। आज की पीढ़ी भाग्यशाली है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की साक्षी बनने जा रही है। गांव में पहुंचने पर गांव और क्षेत्र की सरदारी ने भाजपा के राष्ट्रीय औमप्रकाश धनखड़ को पगड़ी बांधकर सम्मान दिया। इस अवसर पर जिप चेयरमैन कप्तान बिरधाना, विजेंद्र मांडोठी, कार्यालय सचिव नरेंद्र जाखड़, सागर धनखड़, प्रियांशु, सुशांत, विजय रईया,हरिओम, सतेंद्र, योगेश, अजय, संजय, रविराज, ब्रह्मप्रकाश, समस्त ग्रामवासी मौजूद रहे।