17 जनवरी को हिसार से कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला व किरण चौधरी संदेश यात्रा की करेंगे रूआत :लाल बहादुर खोवाल

हिसार : 17 जनवरी से हिसार मिल गेट स्थित नई सब्जी मंडी से शुरू होने वाली कांग्रेस संदेश यात्रा को लेकर कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा, सीडब्ल्यूसी के सदस्य रणदीप सुरजेवाला व विधायक किरण चौधरी सहित कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता संदेश यात्रा की शुरूआत करेंगे। नई सब्जी मंडी से शुरू होकर संदेश यात्रा मिल गेट, रविदास छात्रावास, कांग्रेस भवन, लघु सचिवालय व आजाद नगर से होते हुए गांव चौधरीवास पहुंचेगी। चौधरीवास में जनसभा को संबोधित करने के बाद अगला पड़ाव गांव मंगाली में रहेगा। यहां भी रोड़ साइड कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ग्रामीणों को संबोधित करेंगे और कांगेस की नीतियों से अवगत करवाएंगे।

जनसंदेश यात्रा के संदर्भ में हिसार के कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने यात्रा की विस्तृत जानकारी दी। एडवोकेट खोवाल ने बताया कि 17 जनवरी को मंगाली की जनसभा के उपरांत सभी नेता व यात्री हिसार में विश्राम करेंगे। अगले दिन 18 जनवरी को गांव चिकनवास से संदेश यात्रा की शुरूआत होगी। यहां से अग्रोहा मोड़ ,पाबड़ा में जनसभा ,सरसौद, बरवाला रेलवे पुल बाईपास, ढाणी मीरदाद, खानपुर ,घिराय व हांसी में रोड साइड कार्यक्रम करते हुए गांव खरड़ अलीपुर में यात्रा पहुंचेगी। इस दौरान विभिन्न स्थलों पर रोड़ साइड कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 20 दिसंबर से भिवानी में तीन दिवसीय संदेश यात्रा आयोजित की जाएगी। इसके उपरांत अन्य जिलों में संदेश यात्रा प्रस्थान करेगी।

पत्रकार वार्ता के दौरान रामनिवास राड़ा पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी, मुकेश सैनी पूर्व प्रदेश प्रवक्ता, कुलबीर सिंह सोहेल, सुभाष वर्मा भी उपस्थित रहे।

खोवाल ने बताया कि संदेश यात्रा हरियाणा के सभी 10 संसदीय क्षेत्रों में निकाली जाएगी। इसके माध्यम से वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी व पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का संदेश जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस यात्रा से कांग्रेस को सभी संसदीय क्षेत्रों में मजबूती मिलेगी और लोगों को कांगेस पार्टी की विचारधारा व नीतियों को जानने का भी अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान भाजपा के झूठ व जनविरोधी नीतियों का भी पर्दाफाश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश में भ्रष्टाचार, महंगाई व बेरोजगारी चरम पर है लेकिन भाजपा अलग-अलग मुद्दों को उठाकर जनता को भ्रमित करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आप को ओबीसी कहते हुए ओबीसी वर्ग की पैरवी करने का वादा करके दो बार सत्ता हासिल की है लेकिन आज तक उन्होंने ओबीसी के लिए कुछ भी नहीं किया है। इसी भांति गरीब, मजदूर, किसान, व्यापारी व नौकरीपेशा सहित हर वर्ग भाजपा की नीतियों से प्रताड़ित है। खोवाल ने कहा कि जनता अब भाजपा को जड़ से उखाड़ फेंकने का मन बना चुकी है। यह संदेश यात्रा मील का पत्थर साबित होगी और कांग्रेस सभी 10 लोकसभा सीट जीतकर स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाएगी।

error: Content is protected !!