मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत वंचित लोगों को उपलब्ध करवाए जाएंगे पक्के मकान –  मनोहर लाल

मुख्यमंत्री ने जन संवाद के दौरान लोहड़ी पर्व के मौके पर जरीफाबाद के स्कूली बच्चों को सरकारी बस का दिया तोहफागांव में विकास कार्यों का खोला पिटारा

चण्डीगढ़, 13 जनवरी – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अपने निर्वाचन विधानसभा क्षेत्र के गांव जरीफाबाद में जन संवाद के दौरान लोहड़ी पर्व के मौके पर स्कूली बच्चों को सरकारी बस का तोहफा दिया। अब इन बच्चों को अपने गांव जरीफाबाद से मंजूरा स्कूल तक पैदल नहीं जाना पड़ेगा। यह सेवा स्कूली बच्चों की छुट्टियां समाप्त होने के तुरंत बाद 16 जनवरी से शुरू हो जाएगी।

जन संवाद कार्यक्रम में गांव की महिला सरपंच संतोष देवी द्वारा गांव में ड्रेन का नवीनीकरण, शमशान घाट का पक्का रास्ता, गांव में पंचायती जमीन से इंद्रपैलेस तक खेत के रास्ते को पक्का करना, पुस्तकालय का नवीनीकरण तथा विभिन्न समुदायों की चौपाल के नवीनीकरण करवाने की मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखी गई। मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत द्वारा रखी गई लगभग सभी मांगों को पूरा करने की घोषणा की। इसी प्रकार से गांव में गरीब लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान बनवाने की मांग सरपंच द्वारा रखी गई। इस मांग को भी स्वीकार करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा मुख्यमंत्री आवास योजना बनाई जा रही है जिसके तहत प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित लोगों को हरियाणा सरकार पक्के मकान उपलब्ध करवाएगी।

जन संवाद कार्यक्रम में 6 पात्र व्यक्तियों की मौके पर बनाई पेंशन, सीएम ने सौंपा प्रमाण पत्र

जन संवाद कार्यक्रम गांव के 6 लोगों के लिए उस समय वरदान साबित हुआ जब मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मौके पर ही उनकी पेंशन लागू करने के निर्देश दिए। जिला समाज कल्याण अधिकारी ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत प्रभाव से पेंशन लागू कर दी और उनको मुख्यमंत्री के कर कमलों से पेंशन लागू होने के प्रमाण पत्र भी वितरित करवाए। इन लाभार्थियों में गुरमीत सिंह, संतोख सिंह, पूर्ण सिंह, मान कौर, कर्म चंद तथा नकली राम के नाम शामिल हैं।

इस मौके पर नगर निगम महापौर रेनू बाला गुप्ता, भाजपा जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं अधिकारी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!