कांग्रेस ने जनता को सदा धोखा दिया और भाजपा ने किया प्रदेश का गारंटी से विकास: नायब सैनी

गरीबों को घर बैठे योजनाओं का लाभ देना मोदी-मनोहर सरकार का विजन: नायब सैनी

रादौर और लाड़वा में बोलते हुए नायब सैनी ने कांग्रेस को बताया जनता को गुमराह करने वाली पार्टी

चंडीगढ़, 11 जनवरी। रादौर विधानसभा के गांव झिवेरहेरी और लाड़वा विधानसभा के गांव उमरी में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने उमड़ी ग्रामीणों की भीड़ के सामने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाएं गिनाई और सभी से इन योजनाओं का लाभ उठाने की अपील भी की। नायब सैनी ने झिवेरहेरी और उसके बाद उमरी में अपने संबोधन में कांग्रेस को भी निशाने पर रखा। झिवेरहेरी में बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सदा जनता को धोखा दिया है और भारतीय जनता पार्टी गारंटी के साथ प्रदेश का विकास कर रही है। उन्होंने कहा कि आज मोदी की गारंटी की गाड़ी लोगों के द्वार तक पहुंच रही है और सरकार की योजनाओं का लाभ हरेक पात्र व्यक्ति को दिया जा रहा है। श्री सैनी ने कहा कि गरीबों को घर बैठे योजनाओं का लाभ देना ही मोदी-मनोहर सरकार का विजन है।

गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी सबसे पहले यमुनानगर जिले की रादौर विधानसभा के गांव झिवेरहेरी में पहुंचे जहां उनका जबरदस्त स्वागत हुआ। प्रदेश अध्यक्ष ने यहां पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ देने के लिए लगाई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया और उन्होंने ड्रोन टैक्नोलॉजी का खेती में उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। यहां बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सदा वोटों की राजनीति की और कांग्रेस सरकारों ने कभी गरीबों की सुध नहीं ली, लेकिन भाजपा ने पिछले लगभग दस सालों में एक-एक व्यक्ति की चिंता की और आज मोदी-मनोहर सरकार की गरीब कल्याण की सोच के कारण ही विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से विकास की गारंटी की गाड़ी लोगों तक पहुंच रही है।

नायब सैनी ने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार ने अनेकों योजनाएं लागू की हैं जिनसे गरीबों को लाभ मिल रहा है। गरीब परिवार मोदी-मनोहर सरकार की योजनाओं के जरिए समाज की मुख्य धारा से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आयुष्मान और चिरायु योजना ने गरीबों को बीमारी के समय चिंता से मुक्त किया है। अब गरीब व्यक्ति 5 लाख रुपये तक का इलाज फ्री में करा रहे हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री सैनी ने कहा कि कांग्रेस व विपक्ष के नेता जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। जबकि जनता जानती है कि इन दस सालों में मोदी-मनोहर की सरकार में देश और प्रदेश का चहुंमुखी विकास किया है। आज हर घर में नल से जल पहुंच रहा है। आयुष्मान योजना के जरिए महिलाओं को धूआं से मुक्ति मिली है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्यमंत्री बनने से पहले 24 घंटा बिजली देने की घोषणा करते थे और उनकी सरकार 10 साल रही। लेकिन श्री हुड्डा लोगों की जरूरत के हिसाब से भी बिजली नहीं दे पाए। श्री सैनी ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मेरा गांव जगमग गांव योजना के तहत 24 घंटा बिजली देने का काम करके दिखा दिया है।

पूर्व सीएम हुड्डा के पोर्टल बंद करने के बयान पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनता जानती है कि पोर्टल के जरिए से ही बिना भेदभाव सभी योजनाओं का लाभ घर बैठे लोगों को मिल रहा है, लेकिन हुड्डा साहब से जनता का यह सुख देखा नहीं जा रहा है और भूपेंद्र हुड्डा के पोर्टल बंद करने की मंशा से भ्रष्टाचार की बू आ रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता को दफ्तरों के चक्कर काटने से मुक्ति मनोहर सरकार में ही मिली है। उन्होंने कहा कि आज बिना खर्ची-पर्ची के प्रदेश का गरीब युवा भी योग्यता के आधार पर नौकरी लग रहा है।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार ने गरीब हितैषी योजनाएं चलाकर गरीबों के जीवन को सरल किया है। केंद्र व हरियाणा सरकार बिना किसी भेदभाव के अंत्योदय के लिए कार्य कर रही है। अब किसी भी व्यक्ति को सरकार की योजना का लाभ लेने के लिए दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ते।
विकसित भारत संकल्प यात्रा में पहुंचने पर नायब सैनी का भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के अलावा सरपंच एसोसिएशन व होमगार्ड एसोसिएशन ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक ईश्वर पलाका, विपिन काम्बोज, संदीप राणा, संजीव, डॉ. नरेश सारन , भाजपा जिला यमुनानगर मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग, एसडीएम रादौर चंद्रकांत कटारिया, सरपंच निशा, डॉ. ऋषिपाल सैनी, सरपंच एसोसिएशन के प्रधान पम्मी, गुरनाम सैनी मंगोली, नरेन्द्र राणा सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!