प्रॉपर्टी आईडी सर्वे में 42 लाख 75 हज़ार 579 संपत्तियों में गलतियां करने वाली याशी कंपनी पर घोटाले के आरोप सही मिले: कुमारी सैलजा

सर्वे में 90 फीसदी से अधिक गलतियां पाई गई फिर भी याशी कंपनी को 57.55 करोड़ की पेमेंट क्यों करवाई गई?

चंडीगढ़, 07 जनवरी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, हरियाणा कांग्रेस कमेटी की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और उत्तराखंड की प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रॉपर्टी आईडी सर्वे में जब 90 प्रतिशत से अधिक गलतियां पाई गई थी बावजूद इसके अधिकारियों ने याशी कंपनी को 57.55 करोड़ की पेमेंट कर दी गई। सरकारी संरक्षण में हुए इस घोटाले की सच्चाई लोकायुक्त जस्टिस हरिपाल वर्मा के आदेश पर की गई प्राथमिक जांच में एंटी करप्शन ब्यूरो ने सामने लाकर रख दिया है और इस घोटाले के विस्तृत जांच की जरूरत बताई है। इस जांच के घेरे में 12 आईएएस ऑफिसर और 88 निकाय अधिकारी आए है। अगर स्थानीय निकाय विभाग के अन्य घोटालों की जांच करवाई जाए तो प्रदेश का सबसे बड़ा घोटाला सामने आ सकता है। इस सरकार के कार्यकाल में विकास कार्य कम और घोटाले ज्यादा हुए है सरकार जांच के नाम पर उनकी लीपापोती करती आ रही है क्योंकि इसमें गठबंधन सरकार के हाथ सने हुए है।

गौरतलब हो कि लोकायुक्त से की गई एक शिकायत में निकाय मंत्री, 12 आईएएस अधिकारी और 88 अधिकारियों के खिलाफ आरोप लगाए गए थे कि उनके संरक्षण में याशी कंपनी ने सर्वे के नाम पर फर्जीवाड़ा किया है और बिना जांच के कंपनी को 58 करोड़ का भुगतान कर दिया गया है, सरकार नींद से जागी और बकाया आठ करोड़ के भुगतान पर रोक लगा दी। लोकायुक्त ने एसीबी से जांच कराई तो सच्चाई सामने आ गई और विस्तृत जांच करवाने की मांग रखी गई। मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि अब जनता सरकार से पूछती है कि जब सर्वे में 90 फीसद से अधिक गलतियां पाई गई, इसके बावजूद याशी कंपनी को 57.55 करोड़ की पेमेंट क्यों करवाई गई? जब मुख्यमंत्री  ने भी इस बात को स्वीकार किया कि सर्वे में बड़ी मात्रा में गलतियां पाई गई हैं  फिर भी अब तक याशी कंपनी पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई जब तक विपक्ष ने इस मामले को जनता के सामने नहीं रखा?  क्या याशी कंपनी को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है? उन्होंने कहा जिस प्रकार से प्रदेश में घोटाले सामने आ रहे है तो क्या भाजपा सरकार ने याशी कंपनी को हरियाणा की जनता को परेशान करने की खुली छूट दे रखी थी? उन्होंने कहा कि भाजपा की झूठ एवं प्रपंच की राजनीति में फैले हुए भ्रष्टाचार पर हरियाणा की जनता आगामी चुनाव पर वोट की चोट करके इस जुमलेबाज सरकार को विदा करने का मन बना चुकी है।

error: Content is protected !!