शादी में युवक को गोली लगने के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर गृह मंत्री नाराज, एसपी कुरुक्षेत्र को न कर कार्रवाई के निर्देश दिए

गृह मंत्री अनिल विज ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी के कई मामलों में एसआईटी को जांच के निर्देश दिए

शनिवार को गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से पहुंचे सैकड़ों फरियादी

अम्बाला, 30 दिसम्बर- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने झज्जर में हुई हत्या के एक मामले में कार्रवाई नहीं करने वाले आईओ (जांच अधिकारी) को बदलने और इस मामले की जांच किसी दूसरे जिले के डीएसपी से कराने के निर्देश दिए।

श्री विज शनिवार को अंबाला में अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। झज्जर से आए फरियादी ने रोते हुए गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि कुछ आरोपियों ने उनके घर में हमला बोलते हुए उसके ससुर की हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों पर केस दर्ज किया, लेकिन कार्रवाई नहीं की। उनका आरोप था कि पुलिस ने कुछ आरोपियों को इस मामले में छोड़ दिया। गृह मंत्री अनिल विज ने फरियादी की शिकायत पर कड़ा संज्ञान लेते हुए मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

कुरुक्षेत्र से आई महिला फरियादी ने बताया कि उसका पति घोड़ा-बुग्गी चलाता हैं। कुछ माह पूर्व वह रात्रि के समय एक विवाह में घोड़ा-बुग्गी लेकर गए। शादी में दूल्हे के रिश्तेदारों ने फायर किया और गोली उसके बेटे को लग गई। बेटे को अस्पताल में उपचार दिया गया, पुलिस ने केस दर्ज किया, लेकिन आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है। गृह मंत्री ने एसपी कुरुक्षेत्र को फोन कर आरोपियों की गिरफ्तारी के दिशा-निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज ने कबूतरबाजी के कई मामले एसआईटी को जांच के लिए सौंपे

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष विदेश भेजने के नाम पर ठगी के मामले आए जिन पर उन्होंने संज्ञान लेते हुए कबूतरबाजी मामलों के लिए गठित एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश दिए। यमुनानगर निवासी व्यक्ति ने बताया कि उसके बेटे को कनेडा भेजने के नाम पर एजेंट ने उसके साथ 16 लाख रुपए की ठगी की। इसी तरह, बराड़ा के रहने वाली महिला ने बताया कि उसके पति को अरमेनिया भेजने के नाम पर एजेंट ने पांच लाख रुपए की ठगी की। शहजादपुर निवासी व्यक्ति ने बताया कि उसके बेटे को अमेरिका भेजने के नाम पर 51.65 लाख रुपए की ठगी की। मोहाली स्थित एजेंट से पैसे वापस मांगे मगर उसने धमकियां दी। इसी तरह, यमुनानगर निवासी महिला ने उसके बेटे को दुबई भेजने के नाम पर 2.15 लाख रुपए की ठगी की। इसी प्रकार, कबूतरबाजी के अन्य मामले भी आए जिन पर एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश गृह मंत्री द्वारा दिए गए।

युवती के अपहरण मामले में कार्रवाई न होने पर गृह मंत्री नाराज, एसपी को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए

गृह मंत्री अनिल विज को नूंह से आए फरियादी ने शिकायत देते हुए बताया कि उसकी नाबालिग बेटी का अपहरण एक वर्ष पहले हुआ था, मगर अब तक पुलिस उसे ढूंढ नहीं सकी है। गृह मंत्री ने मामले में एसपी नूंह से नाराजगी जताते हुए मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह, करनाल से आए परिवार ने बताया कि उनकी 21 कनाल जमीन धोखे से आरोपी ने अपने नाम कराई, पहले उसके पिता को नशा दिया गया जिसके बाद फर्जी हस्ताक्षर के जरिए धोखाधड़ी की गई। मंत्री विज ने मामले में एसपी करनाल को जांच कर केस दर्ज करने के निर्देश दिए। सोनीपत से आए फरियादी ने बताया कि उसे मुफ्त के वाउचर दिलाने के नाम पर ठगों ने उससे एक लाख रुपए की ठगी की। गृह मंत्री ने सोनीपत एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

दहेज उत्पीड़न की जांच एसआईटी को सौंपी

रेवाड़ी से आई महिला ने बताया कि दहेज उत्पीड़न के मामले में पुलिस द्वारा ठोस कार्रवाई नही की गई और ससुराल पक्ष उसे लगातार प्रताड़ित कर रहा है। मंत्री ने मामले में एसआईटी गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह, पानीपत से आए परिवार ने धोखे से उनकी जमीन को बेचने, यमुनानगर निवासी फरियादी ने उनके घर की दीवार को जेठ के लड़के द्वारा तोड़ने व धमकियां देने के आरोप लगाए। गृह मंत्री ने संबंधित जिलों के एसपी को फोन कर मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। पानीपत से आई महिला ने दुराचार के मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत दी, जिस पर मंत्री विज ने एसपी पानीपत को दर्ज मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

किसान की धोखे से पांच कनाल जमीन की रजिस्टरी कराई, मंत्री ने एसपी को सौंपी जांच

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष यमुनानगर के रादौर से आए किसान ने शिकायत देते हुए बताया कि उनकी जमीन धोखे से एक व्यक्ति ने अपने नाम करा ली है। दो लाख लोन के नाम पर व्यक्ति ने किसान से कोरे कागजों पर साइन कराए और इन्हीं कागजों के दम पर रजिस्टरी करा ली। गृह मंत्री ने यमुनानगर एसपी को मामले में जांच कर केस दर्ज करने के निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज ने इन मामलों में भी संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए

शाहबाद निवासी महिला ने बेटे की हत्या मामले में आरोपियों के गिरफ्तार नहीं होने की शिकायत दी। इसी प्रकार, सिरसा निवासी महिला ने उसकी फोटो को सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति द्वारा वायरल करने की शिकायत दी, करनाल निवासी व्यक्ति ने जमीन पर कब्जे के मामले में शिकायत दी। इसके अलावा, सैकड़ों अन्य शिकायतें आई जिन पर गृह मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

इस अवसर पर कैंट डीएसपी आशीष चौधरी, डीएसपी राम कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!