मुख्यमंत्री द्वारा 60 हज़ार सरकारी भर्तियाँ 2023 तक पूरा करने का संकल्प याद दिलाने पहुँचे थे यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष

चंडीगढ़ : बेरोजगारों से किया गया वादा मुख्यमंत्री मनोहर लाल को याद दिलाने के लिए हरियाणा विधानसभा पहुँचे यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धि राजा को सीईटी और टीजीटी अभ्यार्थियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ सोमवार को हिरासत में ले लिया गया। हिरासत में लेने के बाद दिव्यांशु बुद्धिराजा व अन्य सदस्यों को सेक्टर तीन चंडीगढ़ के थाने ले जाया गया और लगभग चार घंटे वहाँ रखने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। बुद्धिराजा अपने साथियों के साथ मुख्यमंत्री मनोहर लाल को वो वादा याद दिलाने के लिए विधानसभा पहुँचे थे, जिसमें माननीय मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने दिसंबर 2023 तक हरियाणा में ख़ाली पड़े 60 हज़ार पदों को भरने का वादा किया था। बुद्धिराजा के अनुसार वह हरियाणा के विधायकों को पत्र के माध्यम से यह सूचित करने के लिए पहुँचे थे कि वे माननीय मुख्यमंत्री को उनका वादा याद दिलाएँ जो उन्होंने हरियाणा के बेरोज़गार युवाओं से किया है।

बुद्धि राजा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी ने इस साल में 60000 सरकारी भर्ती पूरी करने का संकल्प लिया था जिसमें सेट ग्रुप सी की 32000, ग्रुप डी की 13536, टीजीटी की 7471, हरियाणा पुलिस सिपाही की 6000 व अन्य कुछ दूसरे पद शामिल हैं।

मौक़े पर मौजूद मीडिया कर्मियों को संबोधित करते हुए बुद्धिराजा ने कहा कि एक ओर हरियाणा में पिछले कई सालों से विज्ञापित 60 हज़ार नौकरियाँ हरियाणा सरकार भर नहीं पा रही दूसरी ओर हज़ारों की तादाद में सरकारी संस्था हरियाणा कौशल रोज़गार निगम लिमिटेड इज़राइल, दुबई और यूके में मज़दूरों, सिक्योरिटी गार्ड और स्टाफ़ नर्स को भेजने के लिए विज्ञापन जारी कर रही है।

बेरोज़गारी के मामले में हरियाणा लगातार देश में नंबर वन बना हुआ है ऐसे में यहाँ के युवाओं के लिए जो नौकरियां सरकार की ओर से निकाली जा रही थी उन नौकरियों में क़ानूनी अड़चनें पैदा करके या कोर्ट केसों का हवाला देकर सरकार भरना नहीं चाह रही है और अब सरकारी एजेंसियां स्थानीय युवाओं को विदेशों में छोटी मोटी नौकरी करने के लिए विज्ञापन जारी कर रही है। उन्होंने कहा कि यह हरियाणा कौशल इमिग्रेशन निगम लिमिटेड बन चुका है। मीडिया कर्मियों से बातचीत में बुद्धिराजा ने कहा कि कितना ही उन्हें गिरफ़्तार कर जेलों में ठूँसा जाए लेकिन हरियाणा के बेरोज़गार युवाओं की आवाज़ उठाना वे लगातार जारी रखेंगे।

प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा के साथ अभिमन्यु गाहल्याण , CET व TGT के अभियार्थियों को भी हिरासत में लिया गया ।