राजस्थान की जनता भाजपा के बहकावे में नहीं आने वाली – पर्ल चौधरी

कांग्रेस और कांग्रेस उम्मीदवारों को मिल रहा 36 बिरादरी का भरपूर समर्थन

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने आमजन को कांग्रेस के साथ जोड़ दिया 

25 को एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार के लिए राजस्थान में होगा मतदान

फतह सिंह उजाला 

पटौदी / जालौर 23 नवंबर । राजस्थान की जनता भारतीय जनता पार्टी और इसके नेताओं के द्वारा दिखाए जा रहे हवाई सपनों के झांसे में आने वाली नहीं है । भाजपा के द्वारा फूट डालो और राज करो की नीति को प्राथमिकता दी जा रही है। राजस्थान में कांग्रेस सरकार के द्वारा जनहित में इतनी अधिक विकास कार्य और जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की गई हैं, जिनको देखकर भाजपा बुरी तरह से बौखला गई। मौजूदा विधानसभा चुनाव में राजस्थान में 36 बिरादरी के लोगों का कांग्रेस और कांग्रेस उम्मीदवारों को भरपूर समर्थन मिल रहा है । आने वाली 25 नवंबर को एक बार फिर से राजस्थान में कांग्रेस सरकार बनाने के लिए मतदान होना निश्चित है । यह बात इंडिया महिला कांग्रेस की तरफ़ से जालौर लोकसभा प्रभारी पर्ल चौधरी ने विभिन्न उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार के दौरान कही ।

राजस्थान में नेताओं के लिए राजनीतिक पारा अपने चर्मोत्कर्ष पर है । लेकिन आम जनता बहुत ही सुकून में है  जनता जनार्दन ने मन बना लिया है कि इस बार राज नहीं अपितु 30 साल से चला आ रहा सरकार बदलने का रिवाज बदलेगा । जनता इस चुनाव को सरपंच के चुनाव की तरह महत्त्व दे रही है । प्रदेश के जो लोग काम धंधे के लिए दूसरे राज्य के शहरों जैसे बैंगलोर, सूरत, हावड़ा, दिल्ली, मुंबई आदि में रहते हैं , वह चुनाव में मतदान करने के लिए अपने अपने गाँव की ओर चल पड़े हैं । 50 लाख की चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, 400 रुपये में लाल गैस सिलेंडर, सरकारी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम क़ानून, मनरेगा की अवधि को 150 दिन करना जैसे क्रांतिकारी योजनायों से राजस्थान की जनता को अपना भविष्य सुरक्षित दिख रहा है ।

इस इस बार चुनाव में देश की आधी आबादी महिलाएँ भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं। ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की तरफ़ से जालौर लोकसभा प्रभारी पर्ल चौधरी ने पिछले 24 घंटे में सिरोही ज़िले के तीनों विधानसभा सीटों पिंडवाड़ा-आबू, रेवदर और सिरोही में कांग्रेस पार्टी का धुँआधार प्रचार प्रसार किया । प्रचार थमने के समय पर्ल चौधरी, सिरोही विधानसभा के शिवगंज में पार्टी प्रत्याशी संयम लोधा के चुनावी सभा में हिस्सा लिया ।

राजस्थान में चुनाव का प्रचार थमा है, लेकिन अगले 36 घंटों में 36 बिरादरी के लोग मिलकर कॉंग्रेस की सरकार को एक बार फिर से लाने की ठान चुके हैं। ताकि राजस्थान की  जनता का विकास का सपना साकार हो सके ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!