देश के पांच राज्यों के अलावा हरियाणा में भी बनेगी कांग्रेस की सरकार : सैलजा

चंडीगढ /रानियां, 22 नवंबर  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांग्रेस कार्य समिति की सदस्य एवं हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बुधवार को सिरसा जिला के आधा दर्जन भर कार्यक्रमों में शिरकत की । रानियां में प्रस्तावित दो अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करने के उपरांत वरिष्ठ कार्यकर्ता रवनीत बडैच के निवास स्थान पर आयोजित पत्रकारों से बातचीत की । इस अवसर पर कुमारी सैलजा ने कहा कि देश में भाजपा की षड्यंत्रकारी नीतियों का आम जनमानस को एहसास हो चुका है, लोक लुभावने एवं जुमले के दम पर सत्ता हासिल करने वाली भाजपा अंतिम सांस ले रही है।

देश के पांच राज्यों में हो रहे चुनाव में कांग्रेस पार्टी भारी बहुमत के साथ सत्ता में आएगी और हरियाणा में भी 2024 के चुनाव में सत्ता काबिज होगी। पूर्व सांसद ने कहा कि पूरे देश में कांग्रेस की लहर जोरों पर है आने वाले चुनावों में देश व प्रदेश की जनता भाजपा की सरकार को अलविदा करने का इंतजार कर रही है । देश के किसानों की वर्तमान हालात का जिक्र करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि किसानों को सिंचाई के लिए न तो प्राप्त मात्रा में पानी मिल रहा है और न ही समय पर खाद इत्यादि मिल रही है। किसानों की खराब हुई फसल के बारे में कहा कि सरकार न तो एमएसपी लागू कर रही है और फसलों का बीमा करने से भी साफ इंकार कर दिया है। किसानों से फसल बीमा के नाम पर बीमा राशि तो वसूल कर ली है लेकिन पॉलिसी जारी न करके किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रही है। किसान विरोधी नीतियों के बारे में कहा कि भाजपा सरकार को किसान हितेषी कहलाने का कोई हक नहीं है। उन्होंने कहा कि जब से देश में भाजपा की सरकार आई है तब से किसानों का जमकर शोषण हो रहा है। किसानों की हिमायत करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि इस बार सरकार ने नरमा की फसल खरीदने से इंकार कर दिया है जो कि किसानों के साथ धोखाधड़ी है नकली बीज व कीटनाशकों के कारण नरमा की फसल बर्बाद हो गई है जिसकी जिम्मेदार केंद्र सरकार है ।

डॉ तरसेम के निवास पहुंची सैलजा
वरिष्ठ कार्यकर्ता डॉ तरसेम के निवास स्थान पर पहुंचकर कुमारी सैलजा ने डॉ तरसेम के पिता सरदार त्रिलोक सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया उन्होंने कहा कि स्वर्गीय त्रिलोक सिंह उनके पारिवारिक सदस्य रहे हैं । उनका हमेशा से ही लाड प्यार मिला है ।

दिव्यांग पर हुई मेहरबान
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कुमारी सैलजा के दौरे के अवसर पर संदीप सरदाना के घर के नजदीक एक दिव्यांग कुमारी सैलजा को मिलने के लिए लालयित दिखाई दिया। कार्यकर्ताओं के काफिले के बीचरुक कर कुमारी सैलजा ने दिव्यांग व्यक्ति के साथ सेल्फी करवाई इसके उपरांत दिव्यांग गदगद हो गया और उन्होंने कुमारी सैलजा जिंदाबाद बनेगी हरियाणा की मुख्यमंत्री का नारा भी लगा दिया। जिस पर कुमारी सैलजा ने खुश होकर फूलों का गुलदस्ता भेंट कर दिया। कुमारी सैलजा का यह रुतबा देखकर कार्य कर्ता भी खुश नजर आए।

ये रहे मौजूद  
इस मौके पर कुमारी सैलजा के साथ पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, पूर्व विधायक बलवान दौलतपुरिया, युवा नेता विनीत कंबोज, गोपीराम चाड़ीवाल पीएससी सदस्य रतन गेदर , वीरभान मेहता, नवीन केडिया, कर्मजीत कौर, राजेश चाड़ीवाल, संदीप सोनू सरदाना, सुमित्रा यादव , कर्मजीत कंबोज , भगत लालवाल, प्रदेश प्रवक्ता विक्रम सिंह, तेजभान पटवारी, जनकराज, छोटू राम सहारण , शगनदीप प्रधान ,अमरीक सिंह चीमा पूर्व पार्षद राकेश दक्खन, गुरमीत सिंह सरपंच नाई वाला गुरचरण सिंह कीलेवाला सुखदेव सिंह कका सहित काफी वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!