रेवाड़ी एसपी से विज बोले “परेशान मां-बाप रोते हुए रेवाड़ी से अम्बाला पहुंचे, आप सख्त से सख्त कार्रवाई करो”

युवती को शादी का झांसा देकर युवक ने बलात्कार किया, गृह मंत्री अनिल विज ने कुरुक्षेत्र एसपी को जांच के निर्देश दिए

अम्बाला, 21 नवंबर – हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने आज अंबाला में अपने आवास पर लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

रेवाड़ी से आए दंपत्ति ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि उनकी 15 वर्षीय बच्ची सरकारी स्कूल में छात्रा है। गत दिनों वह स्कूल गई थी और तभी से लापता है। उनका आरोप था कि पुलिस ने केस दर्ज करने के बावजूद मामले में ठोस कार्रवाई नहीं की। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी रेवाड़ी को फोन लगाते हुए मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि “बच्ची के मां-बाप रोते हुए रेवाड़ी से अम्बाला पहुंचे हैं आप इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई करो”। गृह मंत्री ने इस मामले की जांच सीआईए स्टाफ से कराने के निर्देश भी दिए।

शाहबाद से फरियाद लेकर आई युवती ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि उसके जानकार युवक ने उससे शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया और अब युवक इटली चला गया है। युवती का आरोप था कि युवक के परिजनों ने भी पहले शादी के लिए हामी भरी थी। गृह मंत्री अनिल विज ने मामले में कुरुक्षेत्र एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसी प्रकार, पंचकूला से आई महिला ने अपने जज पति पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए। उसने बताया कि पंचकूला पुलिस को उसने शिकायत दी थी, मगर पुलिस ने केस में आई धाराओं को नहीं जोड़ा। गृह मंत्री ने पंचकूला पुलिस कमिश्नर को मामले में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। वहीं, यमुनानगर में युवक पर जानलेवा हमला करने के मामले में एसपी यमुनानगर को जांच के निर्देश गृह मंत्री अनिल विज ने दिए।

कैथल से आए व्यक्ति ने उसे जर्मनी भेजने के नाम पर एजेंट द्वारा आठ लाख रुपए की ठगी करने के आरोप लगाए। गृह मंत्री अनिल विज ने कबूतरबाजी के मामलों के लिए गठित एसआईटी को जांच के निर्देश दिए। इसी प्रकार, अन्य मामलों में भी कार्रवाई के निर्देश गृह मंत्री अनिल विज द्वारा दिए गए।

error: Content is protected !!