दिल्ली में बच्चों को सर्दी की 10 दिन की छुट्टियां दिसंबर के बजाय नवंबर में ही दी जा रही हैं. केजरीवाल सरकार ने कहा है कि ये छुट्टियां विंटर ब्रेक के साथ एडजस्ट की जाएंगी.

दिल्ली – दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान किया है.  9 से 18 नवंबर तक स्कूलों में विंटर ब्रेक घोषित किया गया है. मतलब अब बच्चों को सर्दी की 10 दिन की छुट्टियां दिसंबर के बजाय नवंबर में ही मिल रही हैं. ये छुट्टियां विंटर ब्रेक के साथ एडजस्ट की जाएंगी.  दिल्ली सरकार ने कहा है कि दिसंबर-जनवरी का विंटर ब्रेक अभी एडजस्ट किया जाएगा. दिल्ली सरकार ने ये कदम राजधानी में प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए उठाया है, जिससे बच्चों को सेफ रखा जा सके. 

राजधानी में प्रदूषण की स्थिति लगातार भयावह होती जा रही है. दिल्ली इन दिनों गैस चेंबर बनी हुई है. हर तरफ धुएं की काली चादर दिखाई दे रही है. लोगों का सांस लेना दोभर होता जा रहा है. इस वजह से दिल्ली सराकर ने इन दिनों कंस्ट्रक्शन कार्य पर रोक लगा दी है और जल्द ही ऑड ईवन भी लागू होने जा रहा है. अब बच्चों की छुट्टियां 19 नवंबर तक बढ़ाने का फैसाल दिल्ली सरकार ने लिया है.

error: Content is protected !!