नारी शक्ति वंदन विधेयक को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाकर हिम्मत दिखाई – अनिल विज
कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में इस बिल पर कुछ नही किया – विज

अम्बाला, 22 सितम्बर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कुली बनने पर तंज कसते हुए कहा कि “राहुल गांधी किसी रामलीला के कलाकार की तरह है”।

आज पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए श्री विज ने कहा कि जिन रामलीला कमेटियों के पास कलाकारों की कमी होती है और एक ही अदाकार को कई भूमिकाएं निभानी पड़ती है। उसी प्रकार से राहुल गांधी कभी सब्जी लगाने लगते है, कभी ट्रेक्टर व ट्रक चलाने लगते हैं तो कभी कुली बन जाते है। इसके अलावा भी इनके बहुत काम है।

वहीं, राहुल गांधी द्वारा महिला आरक्षण में ओबीसी को कोटा नहीं दिए जाने के बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि इस देश में 49 वर्षों तक कांग्रेस का राज रहा व बहुमत भी रहा। राजीव गांधी के कार्यकाल के समय 407 सांसद थे और तब यह संविधान के विभिन्न प्रावधानों में संशोधन कर कुछ भी ला सकते थे। मगर, इन्होंने नहीं किया क्योंकि यह कभी चाहते ही नहीं थे। श्री विज ने कहा कि यदि यह (कांग्रेस) चाहते तो लेकर आते और उसमें ओबीसी व अन्य आरक्षण का प्रावधान भी कर सकते थे।

मगर, इस बार लोकसभा और राज्यसभा में नारी शक्ति वंदन विधेयक पारित हुआ है जिससे लगता है कि सभी पार्टियां तैयार तो थी, मगर इस बिल को लाने में किसी ने हिम्मत नहीं दिखाई। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने हिम्मत की और वह इस बिल को लेकर आए जिससे यह बिल आज पास हो गया और जल्द यह कानून बनेगा।

error: Content is protected !!