गुरुग्राम : 12 सितंबर 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 21.08.2023 को एक व्यक्ति ने पुलिस चौकी धनकोट, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत दिनांक 20.08.2023 को सनसिटी सोसायटी सैक्टर-102, गुरुग्राम से किसी अज्ञात द्वारा इसकी वेगनआर कार चोरी करके ले जाने के संबंध में दी गई। इस शिकायत पर थाना राजेंद्रा पार्क, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️ पुलिस कार्यवाही: निरीक्षक कुलदीप, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त उपयोग में चोरी करने वाले 02 आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिनकी पहचान शाहिद व मुजाहिद के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा आरोपी शाहिद को दिनांक 07.09.2023 को कचहरी रोड मैनपुरी, उत्तर प्रदेश से व आरोपी मुजाहिद को दिनांक 12.09.2023 को मिंडकोला मोड, गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपियों/अभियुक्तों का विवरण:

  1. शाहिद निवासी झमिया, फिरोजाबाद, उत्तर प्रदेश उम्र-42 वर्ष, शिक्षा 5वी।
  2. मुजाहिद निवासी घिरोर, मैनपुरी, उत्तर प्रदेश उम्र-25 वर्ष, शिक्षा-अनपढ़।

▪️पुलिस पूछताछ व इनका आपराधिक विवरण: आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी शाहिद 2001 से लगातार वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम में सक्रिय है, इसके खिलाफ चोरी के लगभग 80 अभियोग दिल्ली, उत्तर प्रदेश, फरीदाबाद व गुरुग्राम में अंकित है। चोरी किए वाहनों को ये उझानी, बदायूं, हाथरस व अन्य अलग-अलग जगह पर बेच देता था। ये पहले भी चोरी के मामलों में कई बार जेल जा चुका है और माह जुलाई में ही यह जेल से बाहर आया था। जेल से बाहर आने के बाद फिर से ये वाहन चोरी करने की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय हो गया। आरोपी मुजाहिद उपरोक्त पर चोरी के 15 अभियोग दिल्ली व यूपी तथा 04 अभियोग गुरुग्राम में अंकित हैं। आरोपी फिरोजाबाद जेल, यू.पी. में बन्द आया था और माह अगस्त में ही जेल से बाहर आया था। जेल से बाहर आने के बाद यह उपरोक्त आरोपी शाहिद के साथ मिलकर गाड़ी चोरी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय था। इन दोनों आरोपियों ने मिलकर गुरुग्राम से 04 गाड़िया (02 ईको, 01 क्रेटा व 01 ब्रेजा) चोरी की थी। इससे पहले दिनांक 07.09.2023 को गुरुग्राम पुलिस द्वारा आरोपियों के एक अन्य साथी रजत नामक आरोपी को गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।

▪️ बरामदगी: पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जा से चोरी हुई 04 गाड़ियां (02 क्रेटा, 01 ब्रेजा व 01 वेगनार) तथा वारदात में प्रयोग की गई 01 गाड़ी (स्विफ्ट डिजायर), डोंगल, मॉडम, 03 मोबाईल फोन व वाहन चोरी में प्रयोग की जाने वाली 02 मास्टर-की बरामद की गई है।

▪️आगामी कार्यवाही: पुलिस टीम द्वारा आगामी कार्यवाही के लिए आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!