हरियाणा नशा मुक्त अभियान के तहत निकली साइकिल रैली का गुरुग्राम में हुआ भव्य स्वागत

युवाओं को नशे से दूर करने के लिए जागरूकता जरूरी : बोधराज सीकरी

गुरुग्राम। हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के संकल्प के साथ 1 सितंबर को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा करनाल से रवाना की गई साइक्लोथॉन (साइकिल मैराथन) का आज गुरुग्राम प्रवेश पर सेक्टर 4/7 चौक गुरुग्राम में भव्य स्वागत किया गया। इस आयोजन में जिला उपायुक्त श्री निशांत यादव, जिला एसडीएम श्री रविन्द्र और विधायक श्री सुधीर सिंगला जी ने हरी झंडी दिखाकर साइकिलिस्ट को अगले गंतव्य के लिए रवाना किया। श्री बोधराज सीकरी के साथ जाने माने योगाचार्य और आयुर्वेदार्चाय डॉ.परमेश्वर अरोड़ा और पंजाबी बिरादरी महासंगठन के लगभग 35 सेवादारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की।

इसमें अग्रणी श्री राम लाल ग्रोवर, श्री प्रमोद सलूजा, श्री धर्मेंद्र बजाज, श्री रमेश कामरा, श्री रवि मनोचा, श्री गजेन्द्र गोसाई, श्री किशोरी डुडेजा, श्री उमेश ग्रोवर, श्री सतपाल नासा श्री श्याम ग्रोवर, युधिष्टर अलमादी, श्री संजय, श्री सुखदेव, श्री हेमंत मोंगिया, श्री सुमित अरोड़ा इत्यादि रहे। महिला प्रकोष्ठ का प्रतिनिधित्व संयोजिका ज्योत्सना बजाज ने किया l

बोधराज सीकरी ने कहा कि नशा एक ऐसी नामुराद बीमारी है, जिसने हमारे पड़ोसी प्रांत पंजाब को खोखला कर दिया है। कई माताएं अपने पुत्र से वंचित हो गई, कई बहनें इस नशे के कारण विधवा हो गई और न जान कितने बच्चे अनाथ हो गए। यह एक ऐसी बीमारी है जिसे अगर जड़मूल से उखाड़ कर नहीं फेंका तो, ऐसी बीमारियों की पुनरावृत्ति भी होती है। अतः राष्ट्र को मजबूत बनाने के लिए इस प्रकार के नशे को हमें निरुत्साहित करना चाहिए ताकि आज का युवा धर्म और आध्यात्म की ओर बढ़े न की नशे की ओर ताकि राष्ट्र मजबूत बने और हम विश्वगुरु बनने का जो प्रयास कर रहे हैं, उसमें सफल हों क्योंकि हमारे देश की 65 प्रतिशत आबादी युवा है और युवाओं का नशे से मुक्त होना अति आवश्यक है।

श्री बोधराज सीकरी और उनकी टीम ने मिलकर 125 साइकिलिस्ट के गले में सुंदर सी माला डालकर उनका सम्मान व अभिनंदन किया और उन्हें शुभकमानएं प्रेषित की। साथ ही जन्माष्टमी पर्व की हार्दिक बधाई दी।

हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल लगातार कदम उठा रहे हैं। यह अभियान युवा पीढ़ी को नशों से दूर करने के लिए सराहनीय प्रयास है।

इन प्रयासों को गति देने में पंजाबी बिरादरी महासंगठन बोधराज सीकरी की अगुवाई में अपनी भूमिका निभा रहा है।

बोधराज सीकरी ने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए उन्हें जागरूक करना जरूरी है। साइकिल रैली का स्वागत करते हुए बोधराज सीकरी ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी ने नशा मुक्त हरियाणा के लिए यह अनुकरणीय व सार्थक मुहिम चलाई है। हर किसी को इस मुहिम का हिस्सा बनते हुए हरियाणा प्रदेश को नशा मुक्त बनाने में अपना सक्रिय व सार्थक योगदान देना चाहिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!