केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण गुरुग्राम से जीएसटी करदाताओं को देंगी मेरा बिल मेरा अधिकार योजना

– योजना के तहत जीएसटी बिल लेने वालों को मिलेंगे करोड़ों के इनाम – दुष्यंत चौटाला

गुरुग्राम, 31 अगस्त- एक सितंबर से जीएसटी करदाताओं को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। करदाताओं को प्रोत्साहन देने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण गुरुग्राम से “मेरा बिल मेरा अधिकार ” योजना की शुरुआत करेगी। वे गुरुग्राम के सेक्टर 15 से इस योजना का शुभारंभ करेंगी।

यह जानकारी हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने आज यहां जारी विज्ञप्ति में दी।

डिप्टी सीएम ने योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि करदाताओं को प्रोत्साहन देने के लिए हरियाणा में मेरा बिल मेरा अधिकार योजना शुरू होने जा रही है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत जीएसटी बिल लेने वालों को सरकार करोड़ों के इनाम देगी। श्री  दुष्यंत चौटाला ने बताया कि उपभोक्ता को सामान की खरीदारी की रसीद पोर्टल पर अपलोड करनी होगी और 30 करोड़ रुपए के कॉर्पस फंड से ड्रा ऑफ लॉट्स के जरिए उपभोक्ताओं को इनाम मिलेंगे। उन्होंने बताया कि जीएसटी कलेक्शन के लिए यह योजना अहम रोल अदा करेगी क्योंकि इससे ज्यादा से ज्यादा लोग जीएसटी बिल लेने के लिए प्रेरित होंगे।

उपमुख्यमंत्री ने यह भी जानकारी दी कि हरियाणा के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण असम, गुजरात राज्य और केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) दमन दीव, दादर नगर हवली और पुडुचेरी के लिए भी मेरा बिल मेरा अधिकार योजना की शुरुआत करेगी।

Previous post

3 सितंबर को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल व पंजाब सीएम भगवंत मान भिवानी में दिलाएंगे शपथ : डॉ. अशोक तंवर

Next post

गृह मंत्री अनिल विज का ‘‘इंडिया अलाइंस’’ पर कटाक्ष, ये (इंडिया अलाइंस) तो प्राइम मिनिस्टर क्लब है, इनको अपने प्रधानमंत्री घोषित करके पुतले लगा देने चाहिए

You May Have Missed

error: Content is protected !!