चंडीगढ़/ गुरुग्राम, 23 अगस्त। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बुधवार को गुरुकमल कार्यालय में प्रदेश और जिला के पदाधिकारियों के साथ आगामी कार्यक्रमों पर मंथन किया। जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में इसी सप्ताह शुरू होने वाले वोटर चेतना महाअभियान के अलावा आगामी दिनों में होने वाले सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने अपने-अपने सुझाव भी संगठन मंत्री के सामने रखे।

पहली बैठक गुरुग्राम जिला में रहने वाले प्रदेश पदाधिकारियों और फिर दूसरी बैठक जिला पदाधिकारियों तथा तीसरी बैठक मोर्चा जिला अध्यक्ष, विभाग एवं प्रकोष्ठ के जिला संयोजकों के साथ हुई। इन तीनों ही बैठकों की शुरुआत पदाधिकारियों के परिचय से हुई और फिर संगठनात्मक विषयों पर चर्चा शुरू हुई। जिसमें संगठन मंत्री फणींद्र नाथ शर्मा ने केंद्र की तरफ से आए कार्यक्रमों को सभी के सामने रखा और फिर इनको अमल में लाने के लिए सभी से सुझाव मांगे। संगठनात्मक बातों के अलावा प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक में पर्यावरण से संबंधित सामाजिक मुद्दों को भी रखा गया। बैठक में संगठन मंत्री ने ऐसे प्रबंध करने के लिए कहा जिससे पीने के पानी के लिए प्लास्टिक की बोतलों का यूज ना करना पड़े । जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ने प्लास्टिक की बोतलों के स्थान पर अन्य प्रबंध करने का आश्वासन दिया।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने भी बैठक में अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम पूरे प्रदेश में अपना अलग महत्व रखता है और पूरे प्रदेश की निगाहें गुरुग्राम पर रहती है। इसलिए यहां के कार्यकर्ताओं को अधिक सजग और सक्रियता से काम करना होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता मेहनती हैं और पार्टी द्वारा दिए गए हर काम को पूरी लगन और निष्ठा से करता है। इसलिए आगामी आने वाले चुनाव के लिए भी कार्यकर्ता तैयार है और निश्चित ही देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार फिर से बनेगी।

राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि संगठन मंत्री रहते हुए फणींद्र नाथ शर्मा ने नार्थ ईस्ट में भाजपा को जीत दिलाई है, इसलिए यह सौभाग्य की बात है कि अब उनके अनुभवों का लाभ हरियाणा में भाजपा को मिलेगा। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने विश्वास जताया कि निश्चित ही फणींद्र नाथ शर्मा जी के अनुभवों और कार्यों से भाजपा हरियाणा में भी जीत दर्ज करेगी।

इस बैठक में पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, पूर्व विधायक तेजपाल तंवर, प्रदेश सचिव मनीष यादव, प्रदेश सचिव समय सिंह भाटी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य महेश चौहान, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, मुकेश शर्मा, प्रदेश संयोजक कला व सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुनील राव, प्रदेश संयोजक मजदूर प्रकोष्ठ सतीश नागर,  पर्यावरण संरक्षण विभाग के प्रदेश प्रमुख नवीन गोयल, प्रदेश संयोजक पंचायती राज प्रकोष्ठ कल्याण सिंह चौहान, प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी, प्रवक्ता रमन मलिक, प्रवक्ता यशपाल बतरा, जिला परिषद के वाइस चेयरमैन ओम प्रकाश, सीएसआर के वाईस चेयरमैन बोधराज सीकरी, कार्यालय सचिव सुनील कोहली, हरिन्द्र कोहली, जिला प्रभारी कमल यादव, जिला प्रभारी झज्जर महेश चौहान, जिला महामंत्री मनीष गाडौली, जिला महामंत्री महेश यादव, जिला मीडिया प्रमुख अजीत यादव, पूर्व जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, जिला विस्तारक सत्यवीर सिंह, विभाग और प्रकोष्ठ के संयोजक, सह संयोजक और मोर्चा के अध्यक्ष मौजूद रहे।

error: Content is protected !!