लोगों को राक्षस बताने वाले कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को मध्यप्रदेश का प्रभारी बनाने पर गृह मंत्री अनिल विज ने टविट किया
अम्बाला छावनी एयरपोर्ट का नाम “अम्बा एयरपोर्ट अम्बाला छावनी” रखने का प्रस्ताव, मुख्यमंत्री को पत्र लिखा : गृह मंत्री अनिल विज
कांग्रेस अपनी दुकान से नफरत का सामान बेचती आई है, देश के दो टुकड़े कांग्रेस नेताओं ने करवाए : गृह मंत्री अनिल विज

अम्बाला, 18 अगस्त – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को मध्यप्रदेश का प्रभारी बनाए जाने पर कड़ा प्रहार किया है।

श्री विज ने टविट करते हुए कहा कि “हिंदुस्तान के लोगों को राक्षस कहने वाले कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश का प्रभारी बनाकर बड़ा तोहफ़ा दिया है, लोगों को राक्षस बताने वाली मानसिकता पर कांग्रेस ने अपनी मोहर लगा दी है।“

गौरतलब है कि विगत दिनों एक बयान पर रणदीप सुरजेवाला ने वोटर्स को राक्षस कहा था।

अम्बाला में एयरपोर्ट का नाम “अम्बा एयरपोर्ट अम्बाला छावनी” रखने का प्रस्ताव : गृह मंत्री अनिल विज

वहीं, पत्रकारों से बातचीत के दौरान श्री विज ने कहा कि बहुत जल्दी अम्बाला छावनी एयरपोर्ट का कार्य शुरू होने वाला है। उन्होंने एयरपोर्ट का नाम “अम्बा एयरपोर्ट अम्बाला छावनी” रखने का प्रस्ताव रखा है और मुख्यमंत्री को इसके लिए पत्र भी भेजा है। श्री विज ने कहा कि अम्बाला का नाम अम्बा देवी से लिया गया है।

गौरतलब है कि अम्बाला का नाम देवी अम्बा के नाम से लिया गया है, जिनका मंदिर भी अम्बाला में स्थित है। यह मंदिर प्राचीन काल का मंदिर है और बहुत लंबे समय से है।

अंग्रेज कांग्रेस को घुड़की देकर गए थे कि “बांटों और राज करो” : गृह मंत्री अनिल विज

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रधानमंत्री पर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पहले कौन सा भारत टूटा हुआ था, जो राहुल गांधी की चहलकदमी करने से कुछ फर्क आ गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी दुकान से नफरत का सामान बेचती आई है, इनका पुराना इतिहास रहा है। इनके वरिष्ठ नेताओं ने वर्ष 1947 में भारत के दो टुकड़े करवाकर लाखों लोगो का कत्लेआम करवाया।

उन्होंने कहा कि 1984 में कांग्रेस सिख दंगों पर राजनीति की और लगभग 3400 लोगों को मार दिया। श्री विज ने कहा कि अंग्रेज जाते हुए कांग्रेस को घुड़की दे गए थे कि बांटो और राज करो। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने बयान में कहा था कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं जबकि पीएम भारत तोड़ों कर रहे हैं।

जल्द नूंह हिंसा का सच सामने आएगा : अनिल विज

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के नूंह हिंसा पर सरकार के न्यायिक जांच से भागने के सवाल पर मंत्री अनिल विज ने हुड्‌डा पर पलटवार करते हुए कहा कि हमने कब कहा कि हम भाग रहे। उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि अब जल्दी ही नूंह हिंसा का सच लोगों के सामने आएगा, तब हुड्‌डा साहब को छुपने की जगह नहीं मिलेगी।

प्रधानमंत्री का वायदा है कि अगले पांच सालों में देश विश्व की टॉप तीन अर्थव्यवस्था में आएगा : विज

वही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा मणिपुर हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किए बयान पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि जब कांग्रेस गई, तो देश अर्थ व्यवस्था में 10वें नंबर पर थे, आज 5वें स्थान पर है और प्रधानमंत्री का यह वायदा है कि अगले पांच सालो मे विश्व की टॉप तीन अर्थव्यवस्था मे भारत आएगा।

शरद पवार के बयान पर गृह मंत्री अनिल विज का तंज, कहा “बयान पर निगाहें कहीं, निशाना कहीं”

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि स्थिर सरकार देने की बात करने वाली भाजपा खुद राज्य सरकारों को गिरा देती है,पर तंज कसते हुए विज ने कहा कि वैसे तो जो समाचार आ रहे है उससे तो यही लग रहा है कि उनका खुद मन डावाडोल हो रहा है और ये कई बार उठा-पटक कर भी चुके है, इसलिए इनके बयान से निगाहे कही निशाना कहीं लगता है !

error: Content is protected !!