– *पिछले डेढ़ वर्ष में गुरुग्राम विवि. में बढ़ी है शैक्षणिक गतिविधियां : आनंद मोहन शरण, अतिरिक्त मुख्य सचिव, हरियाणा सरकार*

– *कुलपति प्रो.दिनेश कुमार ने विवि. की गतिविधियों तथा उपलब्धियों से अवगत करवाया*

गुरुग्राम, 16 अगस्त। गुरुग्राम विवि. में बुधवार को खेल के बेहतरीन संसाधनों का उद्धघाटन किया गया । स्पोर्ट्स विभाग द्वारा आयोजित स्पोर्ट्स एरेना कार्यक्रम में आनंद मोहन शरण अतिरिक्त मुख्य सचिव उच्च शिक्षा, उद्योग और वाणिज्य विभाग, हरियाणा सरकार ने मुख्य अतिथि एवं गुरुग्राम विवि. के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में शिरकत की ।

इस मौके पर गुरुग्राम विवि. के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने पुष्पगुच्छ देकर आईएएस आनंद मोहन शरण का स्वागत किया । स्पोर्ट्स एरेना कार्यक्रम में आईएएस आनंद मोहन शरण ने फीता काटकर क्रिकेट पिच, इंडोर बैडमिंटन कोर्ट, वॉलीबॉल कोर्ट, सेमिनार हाल, बोर्ड रूम,का उद्धघाटन किया एवं विद्यार्थियों को नई सुविधा का पूरा लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया । इस मौके पर आईएएस आनंद मोहन शरण ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में खेल के बेहतरीन संसाधनों के बन जाने से विद्यार्थियों को काफी लाभ पहुंचेगा उन्होंने कहा कि मानसिक विकास के साथ साथ शारीरिक विकास होना भी बहुत जरूरी है ।

उन्होंने गुरुग्राम विश्वविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों को दी जा रही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं विवि. के बेहतरीन संसाधनों की सराहना की और इंडिया हायर एजुकेशन रैंकिंग में गुरुग्राम विश्वविद्यालय को चौथा स्थान मिलने पर बधाई देते हुए कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष में गुरुग्राम विवि में शैक्षणिक गतिविधियां बढ़ी है उन्होंने आगे कहा कि सरकार का पूरा सहयोग गुरुग्राम विवि. के साथ है । इस मौके पर उद्घाटन सत्र के बाद स्टाफ और छात्रों के बीच एक दोस्ताना क्रिकेट ,बैडमिंटन , वॉलीबॉल मैच भी खेला गया ।

गुरुग्राम विवि. के कुलपति प्रो.दिनेश कुमार ने आनंद मोहन शरण को विवि. की गतिविधियों तथा उपलब्धियों से अवगत करवाया, उन्होंने विवि. में चल रहे 56 नए रोजगारपरक कोर्सो की जानकारी भी दी । आगे कुलपति ने आईएएस आनंद मोहन शरण को पीसीआई एवं माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन इंडिया द्वारा गुरुग्राम विवि. में स्थापित किए जाने वाले सेण्टर ऑफ़ एक्सीलेंस, नवाचार, अनुसंधान और उद्यमिता को प्रोत्साहन देने के लिए विवि. द्वारा राष्ट्रीय एवं बहुराष्ट्रीय कंपनियों से साइन किए जा रहे विभिन्न एमओयू , गांव कांकरौला के सेक्टर -87 में करीब 48 एकड़ ज़मीन पर बन रहे गुरुग्राम विश्वविद्यालय के नए परिसर के निर्माण से सम्बंधित जानकारी दी ।

error: Content is protected !!