*”जिसकी नर्व खराब हो जाती है उनको बहुत धुंधला नजर आता है, और उनको लोगों में शैतान नजर आ रहा है” – अनिल विज*

अम्बाला, 14 अगस्त – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज कांग्रेस नेता  रणदीप सुरजेवाला पर कटाक्ष करते हुए कहा कि “मुझे लगता है कि रणदीप सुरजेवाला की ओपटिकल नर्व खराब हो चुकी है और जिसकी नर्व खराब हो जाती है उनको बहुत धुंधला नजर आता है इसलिए उनको लोगों में शैतान नजर आ रहा है”। 

गृह मंत्री आज पत्रकारों द्वारा कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के बयान, कि ‘जो भाजपा को वोट दे रहे हैं वह राक्षस है’ के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। 

*यह लोग प्रजातंत्र के भगवान, ऐसे कहना औछी मानसिकता – विज*

श्री विज ने सुरजेवाला पर पलटवार करते हुए कहा कि ‘यह लोग तो प्रजातंत्र के भगवान है और इस प्रकार से कहना यह औछी मानसिकता है’। उन्होंने कहा कि इनको किसी अच्छे आंखों के विशेषज्ञ से अपनी आंख का इलाज करवाना चाहिए, इसके लिए वे अच्छे विशेषज्ञ बता सकते हैं।  

*हर आदमी को अपने धार्मिक अनुष्ठान करने की इजाजत संविधान देता है – विज*

बृज यात्रा को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अभी तक हमारे पास ऐसा कोई आवेदन नहीं आया है। मगर हर आदमी को अपने धार्मिक अनुष्ठान करने की इजाजत संविधान देता है और उनकी रक्षा करना हमारा दायित्व है और हम सभी की रक्षा करते हैं। 

*हरियाणा में आर्म्स लाइसेंस के लिए ऑनलाइन सिस्टम – विज*

नूह के आसपास के जिलों से आर्म्स लाइसेंस की आ रही मांग के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अपनी सुरक्षा के लिए किसी को भी हथियार रखने की इजाजत है और हरियाणा में इसके लिए ऑनलाइन सिस्टम किया गया है जिसके तहत कोई भी आर्म्स के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकता है।

—–