ओवर ब्रिज को ट्रायल के लिए खोलने के 12 घंटे के अंदर ही इसका 10 फुट का हिस्सा टूटकर गिर पड़ा : विद्रोही

ओवर ब्रिज का बनते ही टूटना बताता है कि मोदी-भाजपा-खट्टर राज में किस स्तर पर निर्माण कार्यो में घटिया सामग्री का प्रयोग करके प्रदेश को लूटा जा रहा है : विद्रोही
विगत 9 सालों में भाजपा राज में हरियाणा में जितने भी नेशनल व स्टेट हाईवे, रेलवे ब्रिज व अन्य ब्रिजों, भवनों सहित जो भी निर्माण कार्य हुआ है, वह एक साल बाद ही घटिया निर्माण सामग्री प्रयोग करने से जर्जर हो जाते है : विद्रोही

10 अगस्त 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि केन्द्र की मोदी-भाजपा सरकार व हरियणा की भाजपा खटटर सरकार सड़क, पुल सहित विभिन्न निर्माण कार्यो में मोटा कमीनशन लेकर किस हद तक भ्रष्टाचार व लूट कर रही है, इसकी एक और बानगी रेवाडी-नारनौल-जैसलमेर नेशनल हाईवे 11 पर बन रहे गांव पाली रेलवे फाटक पर बना ओवर ब्र्रिज है। इस ओवर ब्रिज को ट्रायल के लिए खोलने के 12 घंटे के अंदर ही इसका 10 फुट का हिस्सा टूटकर गिर पड़ा है जो बताता है कि पाली ओवर ब्रिज के निर्माण में बहुत घटिया निर्माण सामग्री प्रयोग करके भ्रष्टाचार, लूट करके मोटा माल सत्तारूढ़ संघीयों, ठेकेदार व अधिकारियों ने मिलकर लूटा है। 

विद्रोही ने कहा कि ओवर ब्रिज का बनते ही टूटना बताता है कि मोदी-भाजपा-खट्टर राज में किस स्तर पर निर्माण कार्यो में घटिया सामग्री का प्रयोग करके प्रदेश को लूटा जा रहा है। कटु सत्य यह है कि हरियाणा में हर निर्माण कार्य के कुल बजट का 50 प्रतिशत हिस्से के धन की बंदरबाट सत्तारूढ़ भाजपाई-संघी, सरकारी अधिकारी व ठेकेदार मिलकर कर लेते है और केवल 50 प्रतिशत धन का हिस्सा ही निर्माण कार्यो में लगाया जाता है। घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग करके भ्रष्टाचार व लूट विगत 9 सालों से हरियाणा में हो रही है।

विद्रोही ने कहा कि विगत 9 सालों में भाजपा राज में हरियाणा में जितने भी नेशनल व स्टेट हाईवे, रेलवे ब्रिज व अन्य ब्रिजों, भवनों सहित जो भी निर्माण कार्य हुआ है, वह एक साल बाद ही घटिया निर्माण सामग्री प्रयोग करने से जर्जर हो जाते है। इसका प्रमाण प्रदेश में किसी भी सड़क, अंडरपास, पुल, भवन निर्माण में जाकर प्रत्यक्ष आंखों से देखा जा सकता है। सवाल उठता है कि जब निर्माण बजट का आधा हिस्सा सत्तारूढ़ संघी अफसरों व ठेकेदारों की तिकडी हजम कर जाती हो, तब घटिया निर्माण होना तो तय है।

विद्रोही ने मांग की कि भाजपा राज में विगत 9 सालों में हरियाणा में हुए सभी नेशनल व स्टेट हाईवे, रेलवे ब्रिज, सड़क, नालों, अंडरपास, भवन निर्माण कार्यो की निष्पक्ष-स्वतंत्र जांच एक विशेषज्ञों की समिति गठित करके करवाई जाये ताकि भाजपा-संघी राज में सत्ताबल पर की जा रही भारी लूट, भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी का पर्दाफाश हो सके।  

Previous post

नदियों को प्रदूषण से बचाने के लिए लोगों को जागरूक किया जाना समय की ज़रूरत : पर्यावरण मंत्री कंवर पाल

Next post

बिना अनुमति के सरकार के करोडो रू का नुकसान कर रही है जी0ओ कम्पनी : विधायक नीरज शर्मा

You May Have Missed

error: Content is protected !!