– छात्रा प्रियंका ने प्रोबायोटिक्स के बुढ़ापे और न्यूरोडीजेनरेशन में गट-ब्रेन धुरी से होने वाले लाभ विषय पर बेहतरीन पोस्टर प्रस्तुति दी ।

7 अगस्त, हिसार। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौलिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय की छात्रा प्रियंका जोशी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नई दिल्ली के फिजियोलॉजी विभाग द्वारा आयोजित कार्यशाला में प्रोबायोटिक्स के बुढ़ापे और न्यूरोडीजेनरेशन में गट-ब्रेन धुरी से होने वाले लाभ विषय पर बेहतरीन पोस्टर प्रस्तुति देकर दूसरा स्थान प्राप्त किया है। इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज ने छात्रा प्रियंका जोशी को बधाई दी, साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज ने कहा कि नई दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के फिजियोलॉजी विभाग द्वारा आयोजित कार्यशाला में हकृवि की छात्रा प्रियंका जोशी द्वारा स्वस्थ और पैथोजेन मुक्त जलीय उत्पादन को बढ़ावा विषय पर किए गए अभिनव शोध पर आधारित पोस्टर के लिए सम्मानित किया गया है, जिस पर विश्वविद्यालय को गर्व है। उन्होंने विश्वविद्यालय के सभी विद्यार्थियों व शोधार्थियों से आह्वान किया कि वे भविष्य की चुनौतियों के दृष्टिगत अनुसंधान करें, ताकि इसका लाभ देश को मिल सकें।

इस अवसर पर ओएसडी डॉ. अतुल ढींगड़ा, मौलिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय के अधिष्ठाता. डॉ. नीरज कुमार, जीव विज्ञान विभाग के प्रमुख डॉ. आर.के.गुप्ता व डॉ. तेजपाल दहिया भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!