पांच वर्ष पूर्व जब पूरे हरियाणा के शहरों को मुख्यमंत्री खट्टर जी कैटल फ्री करके अपने मुंह मियां मिठ्ठू बन चुके है, फिर भी सडकों पर गोवंश कैसे घूम-घूमकर लोगों की जान के लिए खतरा बन रहे है? विद्रोही
रेवाडी में तो गोवंश के कारण विगत 5 वर्ष में 4-5 लोगों की मौत भी हो चुकी है। सरकार व प्रशासन सडकों पर गोवंश को हटाने के दावे तो बहुत करता है व कागजों में पैसा भी खर्च करता है, लेकिन स्थिति ज्यों की त्यों है : विद्रोही

22 जुलाई 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि हरियाणा के शहरों को भाजपा खट्टर सरकार द्वारा पांच वर्ष पूर्व कैटल फ्री घेषित करने के बाद भी रेवाडी शहर सहित प्रदेश के सभी शहरों में गोवंश सडक़ों पर झुंड के झुंड के रूप में घूमकर आमजनों की जान-माल के लिए आये दिन खतरा पैदा करते रहते है। विद्रोही ने कहा कि रेवाडी में गोवंश की चपेट में आकर आये दिन लोग सडक़ों पर घायल होते रहते है। रेवाडी में तो गोवंश के कारण विगत 5 वर्ष में 4-5 लोगों की मौत भी हो चुकी है। सरकार व प्रशासन सडकों पर गोवंश को हटाने के दावे तो बहुत करता है व कागजों में पैसा भी खर्च करता है, लेकिन स्थिति ज्यों की त्यों है। सवाल उठता है कि शहरों में गोवंश को हटाने का पैसा कौन हजम कर रहा है? वहीं गोशालाओं में आवारा पशुओं को पहुंचाने के सरकारी दावे भी फर्जी है। 

विद्रोही ने सवाल किया कि पांच वर्ष पूर्व जब पूरे हरियाणा के शहरों को मुख्यमंत्री खट्टर जी कैटल फ्री करके अपने मुंह मियां मिठ्ठू बन चुके है, फिर भी सडकों पर गोवंश कैसे घूम-घूमकर लोगों की जान के लिए खतरा बन रहे है? सरकारी प्रशासन व नगर निकाय सडकों पर अवारा गोवंश पर अंकुश लगाने में अक्षम क्यों है? बरसात के मौसम में तो गोवंश सडक दुर्घटनाओं का और भी ज्यादा कारण बन रहा है। पूरे हरियाणा में भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार व नकारेपन की वजह से सडके टूटी पडी है, शहरों में सडकों पर गड्डे है, मौहल्लों-गलियों की सडक़े टूटी पडी है, कीचड़, गंदगी से अटी पडी रहती है। ऐसी स्थिति में लोग सडक़ के गड्डे, गदंगी, कीचड़ से बचने के प्रयास में शहर सडकों, मौहल्लों-गलियों में अवारा घूमते गोवंश की चपेट में आकर घायल होते रहते है।

यह स्थिति केवल रेवाडी की नही अपितु पूरे प्रदेश के सभी शहरों व कस्बों की है। बरसात में गोवंश के कारण शहरों में सडक दुर्घटनाएं बढ़ रही है और आमजन इसकी चपेट में आकर रोज घायल हो रहा है। लेकिन सरकार जुमलेबाजी की चासनी लोगों को पिलाती है, किन्तु करती कुछ नही। विद्रोही ने मुख्यमंत्री खट्टर से मांग की कि पांच वर्ष पूर्व पूरे हरियाणा के शहरों को कैटल फ्री करने के अपने जुमले के लिए हरियाणावासियों से माफी मांगे या शहरों को कैटल फ्री करने के अपने दावे को ईमानदारी व गंभीरता से लेकर अपनी कथनी-करनी एक करे। 

error: Content is protected !!