सीईटी को लेकर युवाओं की सभी शर्तें मंजूर की जाएं और खामियों को दुरुस्त किया जाए-सैलजा

खट्टर साहेब ने बेरोज़गारों की आवाज़ नहीं सुनी तो प्रदेश के लाखों युवा आने वाले समय में भाजपा-जजपा सरकार के तख्ता पलट के लिए तैयार हैं- सुरजेवाला
युवा रोजगार मांग रहे हैं, मगर सरकार साजिशन रोजगार को ही खत्म कर रही है- किरण चौधरी 
सीईटी को लेकर हरियाणा के युवाओं की मांगों के समर्थन में कांग्रेस ने निकाली तिरंगा यात्रा

चंडीगढ़, 20 जुलाई – सीईटी को लेकर हरियाणा के युवाओं की मांगों के समर्थन में गुरुवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा, राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री किरण चौधरी के साथ कांग्रसजनों ने गुरुवार को तिरंगा यात्रा निकाली। यात्रा निकालकर मुख्यमंत्री आवास पर ज्ञापन देने जा रही कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला, किरण चौधरी समेत सैकड़ों कांग्रेसजनों को पुलिस द्वारा बैरिकेड लगाकर रोक लिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके बाद पुलिस सभी को गाड़ी मे बैठकर सिविल लाइन थाने लेकर गई। इस दौरान थाने के बाहर भी कांग्रेस नेताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। 

इससे पहले अपने संबोधन में कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा बेरोजगारी का हब बन गया है। हरियाणा के युवा दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। ना सरकारी नौकरी हैं और ना ही प्राइवेट सेक्टर में नौकरी हैं। हरियाणा में लगातार पेपर लीक हो रहे हैं। बेरोजगारी में हरियाणा देश में लगातार नंबर एक पर है। हरियाणा में बेरोजगारी दर सबसे अधिक 37 प्रतिशत है, जबकि विभिन्न सरकारी विभागों में दो लाख पद खाली पड़े हैं। 

उन्होंने कहा कि सीईटी कॉमन एक्सप्लोइटेशन टेस्ट बन गया है। कांग्रेस की मांग है कि हरियाणा के युवाओं से भाजपा-जजपा सरकार और मुख्यमंत्री माफी मांगें। सीईटी को लेकर युवाओं की सभी शर्तें मंजूर की जाएं और खामियों को दुरुस्त किया जाए।

वहीं रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 2019 में आयोजित सामान्य पात्रता परीक्षा में खट्टर ने प्रदेश के युवाओं को बेवकूफ बनाने का काम किया है। खट्टर साहेब ने बेरोज़गारों की आवाज़ नहीं सुनी तो प्रदेश के लाखों युवा आने वाले समय में हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार के तख्ता पलट के लिए तैयार हैं। भीषण गर्मी में प्रदेश के हज़ारों सीइटी पास युवाओं की कुरुक्षेत्र से करनाल तक “युवा अधिकार यात्रा” के बाद कर्ण की धरती करनाल में दी गई गिरफ़्तारी प्रदेश सरकार की नीतियों के खिलाफ युवा शक्ति का शंखनाद है। 

सुरजेवाला ने कहा कि ये शिक्षित युवा, रोज़गार व न्याय मिलने तक अब न रूकने वाले हैं और न झुकने वाले हैं। खट्टर-दुष्यंत की जोड़ी, अगर अब भी युवा विरोधी नीतियों से बाज नहीं आई तो इन दोनों को ही बहुत जल्दी बेरोजगार करके घर बिठाने का संकल्प हरियाणा के युवा ले चुके हैं। महाभारत की धरती कुरुक्षेत्र से कर्ण की धरती करनाल तक चली, युवा अधिकार यात्रा एक हुंकार है, जिसकी आवाज़ अब पूरे हरियाणा ही नहीं देश में गूंजेगी।

वहीं किरण चौधरी ने कहा कि हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार की नाकामी के कारण हरियाणा प्रदेश में बेरोजगारी फैल रही है। युवा रोजगार मांग रहे हैं। मगर सरकार साजिशन रोजगार को ही खत्म करने पर आमादा है। राज्य के युवाओं के लिए यह सरकार ‘अभिशाप’ साबित हुई है। हरियाणा में देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर है। मगर मौजूदा भाजपा-जजपा सरकार को प्रदेश के युवाओं की कोई चिंता नहीं है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!