पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा सहित अनेक श्रद्धालुओं ने विद्यापीठ में सोमवती अमावस्या पर किया रुद्राभिषेक

सावन के दूसरे सोमवार को भारी संख्या में शिव मंदिरों जुटे श्रद्धालु।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र, 17 जुलाई : सावन के दूसरे सोमवार को भी सूर्योदय से पूर्व से धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के शिव मंदिरों श्री जयराम विद्यापीठ के श्री रामेश्वर महादेव मंदिर, ब्रह्मसरोवर शिव मंदिर, संकटमोचन साधु मंडी शिव मंदिर, दुःख भंजन महादेव मंदिर, कालेश्वर महादेव मंदिर, श्री मारकंडेश्वर महादेव मंदिर इत्यादि में भारी संख्या में श्रद्धालु जुटे।

श्री जयराम विद्यापीठ के श्री रामेश्वर महादेव मंदिर में जहां श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने सावन के दूसरे सोमवार को पूरे विधि विधान एवं मंत्रोच्चारण के साथ रुद्राभिषेक किया। वहीं विद्यापीठ में हरियाणा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा सपत्नी, नरेला से नरेंद्र शर्मा, सफीदों से सतीश कुमार, ओम प्रकाश शास्त्री, चौ. फूल सिंह, शमशेर सिंह, सुषमा रानी, कौशल गुलाटी व कमलेश सहित अनेक श्रद्धालुओं रुद्राभिषेक कर सुख समृद्धि की कामना की।

ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने श्रद्धालुओं के लिए दुःखों का हरण करने वाले देवादि देव महादेव की पूजा अर्चना की और पंचामृत से स्नान एवं जलाभिषेक किया। मान्यता है कि सावन का सोमवार भगवान शिवजी की उपासना के लिए बहुत ही उत्तम दिन माना गया है। इस दिन भगवान शिव और पार्वती का पूजन करने से भगवान प्रसन्न होते हैं। इस अवसर पर पूर्व आयुक्त टी.के. शर्मा, एस.एन. गुप्ता, के.के. कौशिक, राजेश सिंगला, सतबीर कौशिक एवं रोहित कौशिक भी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!