परिवार पहचान पत्र ठीक करवाने के नाम पर भाजपा सरकार अटल सेवा केन्द्र व सीएससी के माध्यम से आमजनों की जेबे काट रही है। उल्लेखनीय है कि हरियाणा में अटल सेवा केन्द्र नाम से लगभग 98 प्रतिशत सीएससी के संचालक भाजपा नेता व कायकर्ता है : विद्रोही

14 जुलाई 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि हरियाणा में प्रोपर्टी आईडी व परिवार पहचान पत्र की त्रुटिया आमजनों के लिए जी का जंजाल बन गई है। त्रुटियां ठीक तो नही हो रही लेकिन भाजपा नेता प्रोपर्टी आईडी व पीपीपी त्रुटियों को ठीक करने के बहाने अधिकारियों से बैठक करके मीडिया बयान बहादुर बनकर जनहितैषी होने की नौटंकी जरूर कर रहे है। विद्रोही ने कहा कि प्रोपर्टी आईडी ठीक करने के नाम पर सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी जमकर आमजनों को लूट रहे है और परिवार पहचान पत्र ठीक करवाने के नाम पर भाजपा सरकार अटल सेवा केन्द्र व सीएससी के माध्यम से आमजनों की जेबे काट रही है। उल्लेखनीय है कि हरियाणा में अटल सेवा केन्द्र नाम से लगभग 98 प्रतिशत सीएससी के संचालक भाजपा नेता व कायकर्ता है। एक तरह से मनोहरलाल खट्टर भाजपा सरकार ने अटल सेवा केन्द्रों के नाम से भाजपा कार्यकर्ताओं को रोजगार देने व पीपीपी त्रुटिया ठीक करने व विभिन्न पोर्टलों पर अपना ब्यौरा दर्ज करवाने के नाम पर आमजनों को लूट का लाईसेंस दे रखा है। 

विद्रोही ने आरोप लगाया कि प्रोपर्टी आईडी व पीपीपी त्रुटियां ठीक करने और विभिन्न पोर्टलों पर ब्यौरा दर्ज करवाने अटल सेवा केन्द्रों के नाम से भाजपा आमजन को लूटकर मोटा माल बना रही है। प्रोपर्टी आईडी के नाम से गुजरात की आशी कम्पनी तो हरियाण सरकार से करोडो रूपये झटकर भाग गई और आशी कम्पनी द्वारा बनाई गई प्रोपर्टी आईडी का भुगतान आमजन अपनी जेबे कटवाकर कर रहे है। पर प्रोपर्टी आईडी ठीक होने का नाम ही नही ले रही है। प्रोपर्टी आईडी व परिवार पहचान पत्र की त्रुटिया आमजन के जी का जंजाल बन गई है जिससे उनका पूरा जीवन प्रभावित हो रहा है। आमजन का प्रोपर्टी सम्बन्धित व अन्य सरकारी कार्य करवाने के लिए परिवान पहचान पत्र की निर्भरता ने बदहाल व परेशान कर दिया है। साथ में प्रोपर्टी आईडी व पीपीपी त्रुटियां ठीक करने के नाम पर उसका भारी आर्थिक दोहन भी हो रहा है। यह लाईसेंस प्राप्त सरकारी लूट, भ्रष्टाचार है जिसे सुनियोजित ढंग से भाजपा नेता-कार्यकर्ता लघु उद्योग की तरह चला रहे है। 

error: Content is protected !!