सूबे के सेहत मंत्री अनिल विज ने एक्सीलेंस अवार्ड से किया सम्मानित   
 पटौदी अस्पताल में आई सर्जन के तौर पर सेवाएं दे रहे डा सुशांत शर्मा
अपने कार्यकाल में अभी तक कर चुके लगभग 10,000 से अधिक ऑपरेशन 
आम लोगों के बीच आंखों के जादूगर के रूप में बनाई पहचान 

 फतह सिंह उजाला                                       

पटौदी । कुछ लोग सरकारी नौकरी को अपना जीवन यापन का साधन मानते हैं । इसके विपरीत बहुत कम लोग ऐसे मिलेंगे जो सरकारी नौकरी को जनता की सेवा के लिए भगवान के द्वारा उपलब्ध करवाया गया सुनहरा मौका मानते हैं । ऐसी ही एक शख्सियत पटौदी के नागरिक अस्पताल में आई सर्जन के तौर पर अपनी सेवाएं उपलब्ध करवा रही है । जिनका परिचय पटौदी क्षेत्र ही नहीं हरियाणा के अलावा राजस्थान उत्तर प्रदेश और एनसीआर में लोगों के बीच आंखों के जादूगर के रूप में बना हुआ है ।   

आई सर्जन डॉक्टर सुशांत शर्मा को उनके द्वारा हरियाणा स्वास्थ्य विभाग और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के द्वारा एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया । इस अवार्ड के उपलक्ष में पटौदी अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य सहकर्मी एवं विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी और प्रबुद्ध नागरिकों के द्वारा डॉक्टर सुशांत शर्मा का विशेष रूप से नागरिक अभिनंदन करते हुए उन्हें पलकों पर बिठा लिया गया । गौरतलब है कि जिला गुरुग्राम से हरियाणा मेडिकल कौंसिल के तत्वाधान में अंबाला में आयोजित इस विशेष कार्यक्रम में डॉक्टर सुशांत शर्मा सम्मानित होने वाले इकलौते डॉक्टर रहे । इसके अलावा अंबाला से डॉ कुलदीप सिंह तरुण प्रसाद भिवानी से डॉक्टर दीपक हिसार से श्रीमती लता सांगवान डॉक्टर प्रोमिला गर्ग जींद से डॉक्टर अरुण कुमार कुरुक्षेत्र से डॉक्टर शैलेंद्र कुमार रोहतक से डॉक्टर अनिल जीत सिंह फरीदाबाद से सनी धनवाल सिरसा से अमरदीप सिंह चितवन यमुनानगर से डॉक्टर गोल्डी कैथल से डॉ शैलजा मंगला पंचकूला से डॉक्टर गौरव प्रजापति फतेहाबाद से डॉक्टर सिंह करनाल से डॉक्टर संदीप अब रोल चरखी दादरी से डॉक्टर भूपेंद्र टीकाराम झज्जर से डॉक्टर ब्रह्मदीप नारनौल से मनीष यादव रेवाड़ी से विक्रम यादव मेवात से डॉ सर्वजीत थापर पलवल से हरि दमन घोष को भी उनके क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया ।      

पटौदी में आई सर्जन डॉक्टर सुशांत शर्मा को उनके स्वास्थ्य सहकर्मियों, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी  तथा विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों के द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट कर प्रोत्साहित किया गया । गौरतलब है कि लगभग 2 वर्ष के अल्प कार्यकाल में डॉ शर्मा पटौदी अस्पताल में लगभग 10,000 विभिन्न प्रकार के आंखों के ऑपरेशन कर नेत्र रोगियों को लाभान्वित कर चुके हैं । मौजूदा समय में हालात यह है कि पटौदी नागरिक अस्पताल में आसपास और दूर दराज से सुबह 6:00 बजे ही नेत्र रोगी अपनी आंखें दिखाने के लिए ओपीडी काउंटर पर पहुंच जाते हैं । बेहद मिलनसार फितरत के डॉक्टर सुशांत शर्मा को एनसीआर के अलावा आसपास के क्षेत्रों के लोग आंखों का डॉक्टर नहीं आंखों का जादूगर मानते हैं । विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से उनके द्वारा नेत्र जांच के समय-समय पर कैंप में भी अपनी सेवाएं दी जा रही है।                   

error: Content is protected !!