बेरोजगारों को रांडा पेंशन की बजाए नौकरी दे सरकार : जयहिंद
सरकार का दोहरा मापदंड, बुजुर्गों की आय 3 लाख होने पर कटेगी पेंशन, सांसद व विधायकों की 30 लाख पर भी ले रहे पेंशन
सीएम मनोहर लाल व गृह मंत्री अनिल विज को रांडा पेंशन भेजेंगे नवीन जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक : नवीन जयहिंद ने फेसबुक पर लाइव आते हए कैबिनेट मीटिंग में लिए फैसलों को लेकर सरकार को आडे़ हाथों लिया और कहा कि सरकार ने एक भी जन हितैषी फैसला नहीं लिया। युवा, बुजुर्ग, खिलाड़ी, दिव्यांग, विधवा आदि वर्ग कैबिनेट मीटिंग से उम्मीद लगाए हुए थे। लेकिन उनके लिए एक भी फैसला नहीं लिया गया।

जयहिंद ने कहा कि सरकार पेंशन पर भी दोहरा मापदंड अपना रही है। एक तरफ बुजुर्गों की वार्षिक आय अगर 3 लाख रुपए से अधिक होगी तो उनकी पेंशन काट दी जाएगी। दूसरी ओर विधायकों व सांसदों की आय चाहे 30 लाख हो फिर भी एक नहीं कई पेंशन लेते रहते हैं। उन पर कोई लगाम लगाने वाला नहीं हैं।

जयहिंद ने कहा कि सरकार को बुजुर्गों, विधवाओं व दिव्यांगों की समस्या नहीं दिख रही। जो परिवार पहचान पत्र में गड़बड़ी की भेंट चढ़े हुए हैं।

रांडों (कुवारे) को पैंशन नही नौकरी दे सीएम ब्याह अपने आप हो जायेगा – जयहिंद

नवीन जयहिंद ने कहा कि प्रदेश में 2 लाख से अधिक पद खाली पड़े हैं। लेकिन सरकार इन पदों को नहीं भर रही। जिसके कारण आज युवा बेरोजगार है। वहीं करीब साढ़े 3 लाख युवा सीइटी क्वालीफाई की मांग कर रहे हैं। लेकिन सरकार ने उनकी तरफ भी ध्यान नहीं दिया। इनमें से 3 लाख नशेड़ी व 3 हजार गैंगस्टर बन जाएंगे। तब जाकर सरकार जगेगी। ये युवा मौका मांग रहे हैं, ना कि नौकरी। साढ़े 3 लाख युवाओं के करीब 35 लाख वोट हैं। अगर सरकार उनको सीइटी क्वालीफाइ करती है तो उनको ही वोट मिलते हैं। लेकिन सीएम भी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे।

नवीन जयहिंद ने कहा कि सरकार ने रांडा पेंशन शुरू करने का दावा करके पीठ थपथपाई है। सीएम मनोहर लाल व गृह मंत्री अनिल विज ने खुद के लिए यह स्कीम शुरू की है। इसलिए जयहिंद सेना खुद रांडा पेंशन की पहली किश्त सीएम व गृह मंत्री को देगी।

नवीन जयहिंद ने कहा कि अब वे सीएम व गृह मंत्री को रांडा पेंशन का चेक भेजेंगे। सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए रांडा पेंशन शुरू की है। उन युवाओं को सरकार रांडा पेंशन की बजाए नौकरी दे। ताकि उन्हें पेंशन की जरूरत ही ना पड़े।

error: Content is protected !!