कैबिनेट बैठक में नहीं लिया जनहितैषी फैसला : नवीन जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक । नवीन जयहिंद ने कहा कि कैबिनेट मीटिंग ने जनता को धोखा दिया है। जनता को बैठक से उम्मीद थी, लेकिन कोई भी जनहितैषी फैसला नहीं लिया। कैबिनेट बैठक के दौरान जनता की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया गया। प्रदेश के लाखों लोग परेशान हैं, लेकिन कैबिनेट मीटिंग के फैसलों को देखकर लग रहा है कि सरकार को जनता से कोई सरोकार नहीं है।

नवीन जयहिन्द ने कहा भगवान भोलेनाथ व भगवान परशुराम सीएम साहब को स्वस्थ रखे व प्रदेश की जनता को भी खुश रखे व स्वस्थ रखे।

कैबिनेट की मीटिंग हुई जिस पर नवीन जयहिन्द ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा व मुख़्यमंत्री ओर उनके कैबिनेट मंत्रियों से अपील करते हुए कहा था कि हरियाणा में जो लोग दुखी है उनमें से लोग मेरे पास अपनी फरियाद लेकर आते है। प्रदेश में बेरोजगार भी परेशान हैं और दो लाख से ज्यादा पद खाली पड़े है‌। जिसके लिए 10 लाख बच्चे लाइनों में खड़े है, उन पदों को भरें। ये जो बेरोजगारों व बिन शादीशुदा बच्चो के लिए पेंशन देने स्कीमें ला रहे है, इस स्कीम को बंद करके पेंशन की जगह इन बेरोजगारों को नौकरियां दें, ताकि इनकी शादी भी हो जाए।

सीईटी क्वालीफाई के लिए जो बच्चे धक्के खा रहे है उनका सीईटी क्वालीफाई कर दो। वे साढ़े 3 लाख बच्चे नौकरी नहीं मांग रहे वे सिर्फ यह कह रहे है कि उनका पेपर हो जाए।

2018 से जो ग्रुप-डी की ESP स्पोर्ट्स कोटे की भर्तियां रुकी हुई है उनको जॉइनिंग करवा दें। इसके इलावा बहुत सी ऐसी भर्तियां है जो रुकी हुई है। आपने कहा था कि 2023 में 65 हजार नौकरियां देंगे तो जयहिन्द ने मुख़्यमंत्री से अपील करते हुए कहा कि आप अपनी कैबिनेट की मीटिंग में बेरोजगारी जो कि प्रदेश में बहुत बड़ा मुद्दा है, इस पर कुछ न कुछ जरूर निर्णय लीजिए। क्योंकि बेरोजगारी की वजह से बेरोजगार युवा नशे व क्राइम की ओर जा रहे है।

इसके इलावा जो मुख़्यमंत्री पेंशन बनवाने की बात कह रहे है इस पर जयहिन्द ने मुख़्यमंत्री से अपील करते हुए कहा कि जो 60 साल के हो चुके है पहले उन्हें पेंशन दीजिए, और जिन बुजुर्गो, विकलांगों व विधवा महिलाओं की पेंशन काटी गई है उनकी पेंशन चालू करवाओ। ओर साथ ही जो लोग फैमिली आईडी, प्रोपर्टी आईडी में हुई गड़बड़ी की वजह से दफ्तरों के चक्कर काट रहे है उनकी समस्याओं का समाधान कीजिये।

error: Content is protected !!