भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । गांव कादीपुरी गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 152 डी पर पुलिस ने अवैध शराब से भरा केंटर को पकड़ा हैं। केंटर को दो गाड़िया एस्कॉर्ट कर रही थी। पुलिस को देख एस्कॉर्ट गाड़ी सवार दो लोग मौके से भाग गए। गाड़ी की जांच में 256 पेटी अंग्रेजी और बियर बरामद की हैं। पुलिस ने एस्कॉर्ट गाड़ियों से पुलिस की वर्दी बरामद की हैं। जिसमें पर सीपी (चंडीगढ़ पुलिस) और नेम प्लेट मिली हैं, जिस पर रविंदर कांस्टेबल और दूसरी वर्दी पर सीपी और नेम प्लेट पर अनिल कुमार कांस्टेबल लिखा हैं।

इन आरोपियों पर केस दर्ज

पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया हैं। यह पांच दिन में दूसरी बार हैं जब पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद की हैं। पुलिस ने शिकायत पर रविंदर, अन्नू,सोनी, प्रिंस, अनिल, नवीन के खिलाफ केस दर्ज किया हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि अशोक लीलैंड कैन्टर बन्द बाडी नंबर एमएच14जीडी-7529 में भारी मात्रा में अवैध शराब भरकर पंजाब से गुजरात जाएगा। आगे पायलेट गाडी काली स्कॉरपियो को चालक रविन्द्र निवासी मुण्डिया खेडा चला रहा हैं। उसके साथ अनिल निवासी दिनोद (भिवानी) हैं।

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई

इसके अलावा गाडी आई10 को चालक नवीन वासी दिनोद व अन्नु पुत्र लक्ष्मीनारायण वासी डावर कॉलोनी भिवानी ऐस्कोर्ट कर रहा है, जो चण्डीगढ़ से 152 डी हाईवे पर होते हुई नीरपुर कादीपुरी से गुजरात जाएगी। अगर रेड की जाए तो अवैध शराब की गाडी व दोनों पायलेट व एस्कॉर्ट गाड़ी सहित पकड़ा जा सकता हैं। सूचना मिलने पर पुलिस ने कादीपुरी के पास नाकाबंदी शुरू कर दी।

इस तरह हुई आरोपियों की पहचान

कुछ देर बाद काली स्कॉपियो, अशोक लीलैंड कैंटर व एक गाड़ी आई 10 चरखी दादरी 152डी हाईवे से आती हुई दिखाई दी। उसके नजदीक आने पर उन्हें रुकवा लिया। स्कोरपियो चालक ने अपना नाम रविन्द्र पुत्र किरोडीलाल वासी मुण्डिया खेडा व आई10 चालक ने अपना नाम अन्नु पुत्र लक्ष्मीनारायण वासी डाबर कॉलोनी भिवानी और अशोक लीलैंड कैन्टर के चालक का नाम पता पूछा तो अपना नाम केवल सोनी पुत्र दिलबाग सोनी वासी डाबर कॉलोनी भिवानी बताया। साथ में बैठे हैलपर ने अपना नाम प्रिन्स पुत्र राजेन्द्र वासी कृष्णा कॉलोनी नजदीक रेलवे स्टेशन भिवानी बतलाया।

दो आरोपी हुए फरार

जब पुलिस जांच कर रही थी तो हार्डवे पर ज्यादा गाड़िया खड़ी होने के कारण एस्कॉर्ट व पायलेट गाड़ियों से अनिल वासी दिनोद (भिवानी) व नवीन वासी दिनोद उतरकर भाग गए।

फार्मा कंपनी की थी बिल्टी, निकली शराब

पुलिस ने केंटर चालक से बिल और बिल्टी मांगी तो वह फार्मा कंपनी की थी। पुलिस ने ज़ब केंटर की तलाशी ली तो गत्ता पेटियों में भारी मात्रा में शराब की पेटियां भरी हुई थी। ज़ब ड्राइवर से लाइसेंस और परमिट मांग तो वह नहीं दिखा सके। कुल 256 पेटी अंग्रेजी और बियर बरामद हुई हैं। पुलिस ने केस दर्ज़ कर लिया हैं।

गाड़ियों से मिली पुलिस की वर्दी

पुलिस ने जब गाड़ियों की जांच की तो गाडी स्कोरपियों में एक पुलिस की वर्दी मिली, जिस पर सीपी व नेम प्लेट पर रविंदर कांस्टेबल लिखा हुआ था। गाडी आई10 को चैक किया तो उसमें भी पुलिस की वादरी मिली। उसके कंधे पर सीपी और नेम प्लेट पर अनिल कुमार कांस्टेबल लिखा हुआ था।

error: Content is protected !!