गुरुग्राम के थाना उद्योग विहार में कार्यरत पुलिसकर्मी की दस फुट गहरे गड्ढे में गिरने से हुई दर्दनाक मौत

साथी की मौत से थाना में शोक लहर

भारत सारथी
गुरुग्राम, सतीश भारद्वाज : फरूखनगर थाना क्षेत्र में गांव खंडेवला से जटोला रोड पर सिंचाई विभाग द्वारा अधीकृत ठेकेदार कंपनी की ओर से नहर पक्की करने के खोदे गए गड्ढे में बाइक सवार पुलिसकर्मी की गिरकर मौत हो गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर लापरवाही का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार शाम को गांव खंडेवला निवासी सेना से सेवानिवृत्त 54 वर्षीय यदवीर सिंह हरियाणा पुलिस में कार्यरत हैं। वे गुरुग्राम के उद्योग विहार थाने में कार्यरत थे। शनिवार रात आठ बजे ड्यूटी खत्म कर वह वापस घर जा रहे थे। रास्ते में खंडेवला से डेढ़ किलोमीटर पहले जटोला के पास दस फीट गहरे गड्ढे में वह बाइक समेत जा गिरे। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। थोड़ी देर बाद रास्ते से निकल रहे लोगों ने यदवीर सिंह के परिवार और पुलिस को जानकारी दी। पुलिस उन्हें सीएचसी पटौदी ले गई, यहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान यदवीर सिंह ने दम तोड़ दिया।

वहीं यदवीर सिंह के भाई अनिल ने थाने में दर्ज कराई शिकायत में कहा कि सिंचाई विभाग की ओर से अधीकृत ठेकेदार कंपनी ने यहां नहर पक्की करने के लिए दस फीट गहरा गड्ढा खोद रखा है। जिसमें से काफी सरिया भी बाहर निकली हुई हैं। ठेकेदार कंपनी ने सड़क पर न तो कोई साइन बोर्ड लगाया हुआ है और न ही मार्ग को बंद किया गया है। उन्होंने थाने में ठेकेदार कंपनी के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

ग्रामीणों का इस मामले में यह कहना था कि सिंचाई विभाग और कंस्ट्रक्शन कंपनी ही इस मामले में दोषी है जिन्होंने खोदे गए गड्ढे को ना तो किसी तरह से अस्थाई रूप से ढका और ना ही वहां पर कोई साइन बोर्ड लगाया हुआ था। जिसको लेकर ग्रामीणों में विभाग के प्रति रोष है।

Previous post

राष्ट्र को समर्पित नया संसद भवन हमारी संस्कृति, प्राचीन विरासत एवं आधुनिक आकांक्षाओं का अद्भुत संगम – मुख्यमंत्री मनोहर लाल

Next post

चौ0 चरण सिंह ने शोषितों व वंचितों को राजनीति में आगे बढ़ाने व सत्ता पर कब्जा करने का रास्ता दिखाया : विद्रोही

You May Have Missed

error: Content is protected !!