पूरे दिन ट्वीटर पर चला ट्रेंड ‘जयहिन्द के फरसाधारी’

पहरावर जमीन मामले को लेकर जयहिंद की कोर्ट में हुई पेशी

बंटी शर्मा

रोहतक – पिछले महीने 23 अप्रैल को नवीन जयहिन्द सभी 36 बिरादरी के भाईचारे के साथ मिलकर पहरावर की जमीन पर भगवान परशुराम जनमोत्स्व मनाने वाले थे, लेकिन सरकार व निगम ने कोर्ट का सहारा लेकर जनमोत्स्व पर रोक लगवा दी थी,जिसे लेकर जयहिन्द पर केस किया गया और उसी केस को लेकर आज रोहतक कोर्ट में नवीन जयहिन्द की पेशी हुई। जिसे लेकर जयहिन्द के एडवोकेट विकास लाकड़ा व एडवोकेट मदनलाल भारतीय द्वारा रिटन स्टेटमेंट लगाई गई। जिसकी अगली तारीख कोर्ट द्वारा सितंबर 2023 दी गई।

जयहिन्द ने बताया कि सरकार द्वारा खूब कोशिश की गई के पहरावर की जमीन पर भगवान परशुराम जनमोत्स्व न मनाया जा सके, इसके लिए मुख़्यमंत्री के दरबारियों द्वारा वहां गाड़ीयो के पास आग लगवाई गई, व अलग-अलग षड्यंत्र किये गए। लेकिन दरबारियों पर फरसाधरी भारी पड़े और भोलेनाथ के भक्तों, परशुराम के चेलो ने बड़े धूम-धड़ाके, ढोल-नगाड़ों व गुलाल उड़ाकर भगवान परशुराम जनमोत्स्व बीती 21 मई को पहरावर की जमीन पर हजारो की संख्या में सभी 36 बिरादरी के भाईचारे, फरसाधारियों, मुंडनधारीयो के साथ मिलकर सफलतापूर्वक जनमोत्स्व मनाया। साथ ही जयहिन्द ने बताया कि सर्वसम्मति से यह फैसला लिया जा चुका है कि पहरावर की जमीन पर देश की सबसे ऊंची 121 फ़ीट की भगवान परशुराम जी की मूर्ति बनवाई जाएगी।

जयहिन्द ने बताया कि पहरावर की जमीन फरसाधारियों के दम पर मिली है न कि दरबारियों के दम पर। हमने हाथ जोड़कर नही बल्कि सरकार के हाथ तोड़ कर ली है। यह हमारे मान-सम्मान, ईज्जत और स्वाभिमान की लड़ाई थी। जो मुख़्यमंत्री कंस मामा ब्राह्मणों को कमजोर समझ रहे थे वो देख ले कि ब्राह्मण बोद्दा है या योद्धा है।

पूरे दिन ट्वीटर पर ट्रेंड करते रहे जयहिन्द के फरसाधारी

बीती 22 मई सोमवार को सुबह से ट्वीटर पर जयहिन्द के फरसाधरी ट्रेंड करते रहे। 21 मई रविवार को नवीन जयहिन्द ने सभी 36 बिरादरी के भाईचारे, फरसाधारियों, मुंडनधारीयो के साथ मिलकर सफलतापूर्वक पहरावर की जमीन पर भगवान जनमोत्स्व मनाया गया। यह जनमोत्स्व पिछले महीने 23 अप्रैल को ही मनाया जाता लेकिन सरकार व निगम ने कोर्ट का सहारा लेकर नवीन जयहिन्द को नोटिस भिजवा दिया और जनमोत्स्व पर रोक लगा दी। जिसके बाद नवीन जयहिन्द ने मुंडन करवाकर अपना रोष जताया और यह पूरे इस मामले ने चूल पकड़ ली और नवीन जयहिन्द पूरे हरियाणा के 36 बिरादरी के युवा की पसंद बन और हजारो युवाओ ने अपना मुंडन करवाया। इसी तरह फेसबुक पर भी नवीन जयहिन्द की फैन फॉलोइंग में बढ़ोतरी देखने को मिली।