बीजेपी का हरियाणा में होगा कर्नाटक से भी ज्यादा बुरा हाल, कांग्रेस की बनेगी सरकार- हुड्डा

बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, नशा, कर्ज व अपराध के मुद्दों को लेकर जनता के बीच जा रही है कांग्रेस- हुड्डा
कांग्रेस सरकार बनने पर प्रदेश से अपराध और बदमाशों का किया जाएगा सफाया- हुड्डा
बुजुर्गों को ₹6000 पेंशन, ₹500 में गैस सिलेंडर, गरीबों को 100-100 गज के प्लॉट, बच्चों को वजीफा देगी कांग्रेस- हुड्डा
कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम और किसानों को कर्ज माफी का लाभ देगी कांग्रेस सरकार- हुड्डा
‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान के तहत कई गांवों में पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

रोहतक, 15 मईः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि बीजेपी का हरियाणा में कर्नाटक से भी ज्यादा बुरा हाल होगा और हरियाणा में कांग्रेस कर्नाटक से भी बड़ी जीत दर्ज करके सरकार बनाएगी। हुड्डा आज ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान के तहत ब्राह्मणवास, बसंतपुर, धामड, जसीया, सांघी और कटवाड़ा गांव में पहुंचे थे। गावों में हुड्डा का जोरदार स्वागत किया गया। उन्होंने तमाम गावों में जाकर शहीदों की प्रतिमाओं पर फूल चढ़ाकर नमन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बीजेपी-जेजेपी के खिलाफ आर-पार की लड़ाई शुरू हो चुकी है। इसीलिए वह अपने हलके की जनता से इजाजत और आशीर्वाद लेने आए हैं।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों को लेकर जनता के बीच जा रही है। पार्टी के ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान से लेकर ‘विपक्ष आपके समक्ष’ समेत प्रत्येक कार्यक्रम को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। जनता के मन में यह टीस है कि 2014 से पहले जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार सृजन, बुजुर्गों, किसानों, खिलाड़ियों के मान-सम्मान, कल्याणकारी योजनाओं और विकास के हर पैमाने पर नंबर वन था। उस हरियाणा को बीजेपी-जेजेपी ने बेरोजगारी, महंगाई, नशे और अपराध और भ्रष्टाचार में नंबर वन बना दिया है। जिस हरियाणा की पहचान पूरे देश में सुदृढ़ कानून व्यवस्था और शांतिमय माहौल के लिए होती थी, वह आज बदमाशों का गढ़ बन गया है।

हुड्डा ने कहा कि पिछली बार जब उन्हें बतौर मुख्यमंत्री हरियाणा की सेवा करने का मौका मिला था, तो तमाम बदमाश प्रदेश छोड़कर भाग गए थे। भविष्य में कांग्रेस सरकार बनने पर प्रदेश से अपराध और बदमाशों का सफाया किया जाएगा।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज प्रदेश का हर वर्ग सरकार की कुनीतियों से परेशान है। इस सरकार ने हरियाणा को 4 लाख करोड़ के कर्ज तले दबा दिया है। परिवार पहचान पत्र के नाम पर 5 लाख बुजुर्गों की पेंशन और 10 लाख गरीब परिवारों के राशन कार्ड काट दिए गए। प्रॉपर्टी आईडी का झमेला खड़ा करके शहरों में घर-घर में झगड़े पैदा किए गए। सरकारी नौकरियों को खत्म किया गया जिसकी वजह आज 1,82,000 पद खाली पड़े हुए हैं। लेकिन सरकार भर्ती करने को तैयार नहीं है। कांग्रेस सरकार बनने पर सभी खाली पदों पर पक्की भर्तियां की जाएंगी। साथ जिन परिवारों के राशन कार्ड काटे गए हैं और जिन बुजुर्गों की पेंशन काटी गई, उसे फिर बहाल किया जाएगा। बुजुर्गों को ₹6000 महीना पेंशन दी जाएगी। राजस्थान की तर्ज पर हरियाणा में भी गैस सिलेंडर ₹500 में दिया जाएगा। गरीब परिवारों को 100-100 गज के प्लॉट देने और गरीब परिवारों के बच्चों को वजीफा देने की स्कीम फिर शुरू की जाएगी। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम और किसानों को कर्ज माफी का लाभ दिया जाएगा।

मौजूदा सरकार ने किसानों को ‘मेरी फसल, मेरा ब्योरा’ पोर्टल के हवाले कर दिया है। इसलिए किसानों को ना एमएसपी मिलती और ना ही मुआवजा। किसान अपनी सरसों लेकर मंडी में बैठे हुए हैं। लेकिन सरकार खरीद करने को तैयार नहीं है। 5450 रुपये एमएसपी वाली सरसों 4000 से भी कम रेट में पिट रही है।

बढ़ते नशे पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में युवा लगातार इसकी जद में फंस रहे हैं। क्योंकि सरकार नशा कारोबारियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही। उल्टा सरकार नशे को बढ़ावा देने की नीतियां बना रही है। कांग्रेस सरकार युवाओं को खिलाड़ी बनाना चाहती थी, जबकि मौजूदा सरकार युवाओं को नशेड़ी बना रही है। मुख्यमंत्री को 9 साल के बाद जनता की याद आई है लेकिन आज भी वो अपने जनसंवाद में जनता की सुनने की बजाय स्वयं संवाद करते नजर आते हैं। जनता नशे समेत अलग-अलग परेशानियों लेकर सरकार के पास पहुंचती है, लकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं होती।

You May Have Missed

error: Content is protected !!